"पाकिस्तान के बाकी गेंदबाज अचार बेचने आए थे?" इंग्लैंड से मिली हार के बाद पूर्व पाक क्रिकेटर हुआ आग बबूला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 04:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने आई इंग्लैंड ने मेजबान टीम को पहले टेस्ट में 74 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पाकिस्तानी गेंदबाजों की इस मैच में बुरी तरह धुनाई हुई और मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपनी दोनों पारियों में 7 रन प्रति ओवर की दर से 900 से अधिक रन बनाए। वहीं आखिरी दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को धूल चटा दी। पाकिस्तान को घर में मिली इस करारी शिकस्त पर अब पाकिस्तानी पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाक टीम और  मैनेजमेंट की जबदस्त खिंचाई की है।

दानिश कनेरिया ने गेंदबाजों के साथ-साथ कप्तान बाबर आजम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख रमीज राजा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,"हार के बाद अब हमारी टीम मैनेजमेंट और कप्तान बाबर आजम बात करेंगे, वह कहेंगे हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे और हम इंग्लैंड से सीख लेनी चाहिए। तो सीखो न, कब सीखोगे? जब टाइम गुजर जाएगा। बोर्ड प्रमुख आकर कहेंगे इंग्लैंड ने अच्छा क्रिकेट खेला है और हमें  उनसे सीखना चाहिए। फिर खीखो, आप कब सीखोगे?"

PunjabKesari

कनेरिया ने आगे कहा,"टीम हार के लिए शाहीन अफरीदी की अनुपस्थिति को दोष दे सकते हैं। वह कहेंगे की अफरीदी उपलब्ध नहीं थे। यदि वह उपलब्ध नहीं है, तो दूसरे गेंदबाज अचार बेचने आए थे? आपकी योजना और रणनीति कहां है, रिवर्स स्विंग कहां है?" 

कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान को स्टोक्स की कप्तानी से सीख लेनी चाहिए और टेस्ट मैच जीतने के लिए निडर होना चाहिए। उन्होंने कहा,"हम केवल पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सुधारने  के बारे में बात करते हैं। पूरा दिन वही मंजन चल रहा है। बाबर आजम को बेन स्टोक्स की कप्तानी से सीखना चाहिए। दुनिया भर के कोचों को चाहिए, ब्रेंडन मैकुलम से भी सीखें। उनकी टीम को नुकसान का डर नहीं है, लेकिन हमारी टीम को है। हमारा प्रबंधन नुकसान से डरता है। वे केवल इतना कहते हैं कि टीम अच्छा कर रही है। हम नंबर 1 टीम हैं। हमारे बिना एशिया कप कैसे हो सकता है? आदि, लेकिन हम यह नहीं देखते कि हमारा क्रिकेट किस ओर जा रहा है। हमने वह विकेट बनाया जिसे रावलपिंडी में डेड रबर कहा जाता था।"

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 रन बनाए, इस दौरान इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। वहीं पाकिस्तान टीम ने अपनी पहली पारी में तीन बल्लेबाजों के शतकों की मदद से 579 रन बनाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 7 विकेटों के नुकसान पर 264 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मेजबान टीम को 343 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 268 रनों पर ही ढेर हो गई और इंग्लैंड ने यह मैच 74 रनों से जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News