बारिश की भेंट चढ़े मैचों में भी कुछ अच्छी चीजें हैं, तीसरा वनडे रद्द होने के बाद बोले विलियमसन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 03:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का आखिरी मैच बुधवार को बारिश में धुल गया। हालांकि पहले मैच में जीत दर्ज करने के कारण न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की क्योंकि दूसरा मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। मैच के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, बारिश की भेंट चढ़े मैचों में भी कुछ अच्छी चीजें हैं। 

मैच के बाद प्रेस वार्ता में बात करते हुए विलियमसन ने कहा, 'जब हम क्रिकेट खेल रहे होते हैं तो हम खुद को अप्लाई कर रहे होते हैं। बारिश की भेंट चढ़े मैचों में भी कुछ अच्छी चीजें हैं। हम जानते थे कि 20 ओवर का मैच होगा, लेकिन हम देख सकते थे कि बादल आ रहा है, वह हमारा पीछा कर रहे हैं। डेरिल खेलने के लिए बाहर घूम रहा था। मिल्ने को एक घुटन महसूस हुई लेकिन वह रुकना नहीं चाहता था। टेस्ट क्षेत्र में फोकस परिवर्तन। लड़कों को अब एक ब्रेक मिला है और यह महत्वपूर्ण भी है। काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा। हम ब्रेक के बाद एक टेस्ट टीम के रूप में फिर से जुटेंगे। 

गौर हो कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 220 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में 18 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए जिसके बाद बारिश ने हेगले ओवल पर दस्तक दे दी। डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार मैच का परिणाम निकालने के लिये कम से कम 20 ओवर फेंके जाने की जरूरत थी, लेकिन बारिश न रुकने के बाद अंपायरों ने मैच को रद्द करने का निर्णय लिया। न्यूजीलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 54 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाकर 57 रन बनाये, जबकि डेवन कॉनवे ने 51 गेंदों पर छह चौकों के साथ नाबाद 38 रन की पारी खेली। 

इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत को 47.3 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत को इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 64 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाये, जबकि श्रेयर अय्यर ने 59 गेंदों पर आठ चौकों के साथ 49 रन का योगदान दिया। तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने वाली न्यूज़ीलैंड ने जहां पहला मैच सात विकेट से जीता, वहीं दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News