"अभी केवल एक ही है", Jonty Rhodes ने चुना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फील्डर

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 05:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण-अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक माने जाते हैं। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट को शायद ही कोई उनके जैसे स्तर का फील्डर मिला हो। हालांकि, जोंटी रोड्स के बाद क्रिकेट ने रविंद्र जडेजा, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स और रिकी पोटिंग जैसे कई महान फील्डर्स दिए हैं, लेकिन इन सब में से सबसे महान फील्डर कौन है, इसका जवाब अब खुद रोड्स ने दिया है। उन्होंने हाल ही में एक बयान दिया है, जिसमें उनहोंने भारतीय क्रिकेटर ने पूरे विश्व का सर्वश्रेष्ठ फील्डर माना है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार से जब पूछा गया कि वह किसे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फील्डर मानते हैं तो उन्होंने कहा, "अभी केवल एक ही है - रवींद्र जडेजा।"

PunjabKesari

आईपीएल के बाद लोगों ने फील्डिंग पर ध्यान दिया

जोंटी रोड्स ने यह भी कहा कि आईपीएल के बाद से लोगों ने फील्डिंग पर ध्यान देना शुरू किया है। आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। अब तक आईपीएल के 15 संस्करण खेले जा चुके हैं और खिलाड़ियों ने पिछले कुछ वर्षों में फील्डिंग में शानदार स्तर दिखाया है। बाउंड्री लाइन कैच से लेकर सर्कल के अंदर कुछ शानदार कैच तक, शायद ही कोई क्वालिटी कैच हो जो आईपीएल में न हो।

जोंटी रोड्स ने कहा, "आईपीएल शुरू होने के बाद ही लोगों ने वास्तव में फील्डिंग पर ध्यान देना शुरू किया। हर टीम में फील्डिंग कोच नहीं थे। 50 ओवर के मैचों में पर्याप्त समय था। आपके पास 3-4 अच्छे फील्डर थे और 6-7 लोगों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन एक बार आईपीएल शुरू हुआ, हमने फील्डिंग में विकास देखा। 2008 से, लगभग 12-13 साल अद्भुत रहे हैं। पहले लोग फील्डिंग के बारे में बात करते थे, केवल 3-4 अच्छे फील्डर थे। लेकिन अब, एक टीम के रूप में हमने फील्डिंग में वृद्धि देखी है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News