शुभमन गिल की पारी पर वसीम जाफर ने कहा, T20I में उनकी क्षमता पर सवालिया निशान थे

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए शुभमन गिल की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि यह युवा खिलाड़ी बुधवार को शतक आलोचकों के खिलाफ खुद को साबित किया जिन्होंने टी20 क्रिकेट में उनकी क्षमता पर सवाल उठाया था। गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए केवल 63 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 7 छक्के शामिल थे। 

इस 23 वर्षीय के सनसनीखेज शतक के बाद एक प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ भारत ने तीसरे और अंतिम टी20आई में 168 रन की विशाल जीत दर्ज की और बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड पर श्रृंखला में 2-1 से अपने नाम किया। जाफर ने युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा, 'शुभमन गिल ने खुद न्यूजीलैंड को 60 रनों से हराया। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट और वनडे में पिछले कुछ महीनों में बल्लेबाजी की है, वह निश्चित रूप से परिपक्व हो गए हैं।' टी20 प्रारूप ही उनकी काबिलियत और स्ट्राइक रेट पर सवालिया निशान था।' 

उन्होंने कहा, 'इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि उसने टेस्ट क्रिकेट को थोड़ा सा जीत लिया था। एक दिवसीय क्रिकेट में उसने अपना स्थान बनाया है। टी20 में उसकी हिटिंग क्षमता पर सवालिया निशान थे। यह सिर्फ आगे बढ़ता है। दिखाता है कि वह कुछ महीनों में कितना परिपक्व हो गया है।' टी20ई में गिल का पहला शतक अब खेल के छोटे प्रारूप में भारत के लिए सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले विराट कोहली ने दुबई में पिछले साल एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 122* रन बनाए थे। 

जाफर ने कहा, 'श्रृंखला के निर्णायक मैच में यह कितनी शानदार दस्तक रही है। पिछले 76-78 रन हमने क्या शानदार हिटिंग देखी है। हमने ऐसा कभी नहीं देखा था। संभवत: उस दोहरे शतक में, हमने कुछ देखा, लेकिन आज क्लीन स्ट्राइकिंग थी और बिल्कुल उसकी ओर से क्रूर प्रहार।' गौर हो कि 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट के साथ युवा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक्शन में दिखाई देगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News