ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन भारतीय बल्लेबाजों ने बनाएं हैं सर्वाधिक रन, देखें आंकड़े

11/25/2020 9:21:54 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच शुक्रवार से वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए जमकर तैयारी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से खूब रन निकलते हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चिर विरोधी टीम के खिलाफ रन बनाने में खूब आनंद आता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन भारतीय बल्लेबाजों ने बनाएं हैं सर्वाधिक रन - 

सचिन तेंदुलकर

PunjabKesari

सचिन का बल्ला शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चला है। सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ 71 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 44.59 की औसत से रन बनाएं है। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 अर्धशतक और 9 शतक लगाएं हैं। सचिन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी पारी 175 रन की खेल है जो उन्होंने साल 2010 में हैदराबाद में खेली थी। 

महेंद्र सिंह धोनी

PunjabKesari

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी का रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अच्छा है। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 मैच खेलें हैं जिसमें 44.46 की औसत से 1660 रन बनाएं हैं। इस दौरान उनके नाम 11 अर्धशतक और 2 शतक शामिल हैं। धोनी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 139 रन है। 

रोहित शर्मा

PunjabKesari

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रहा है। वह जब भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं क्रिकेट के फैंस को उनसे बड़े स्कोर की उम्मीद रहती है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 मैच खेलें जिसमें उन्होंने 61.33 की बेमिसला औसत से 2208 रन बनाएं हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अर्धशतक और 8 ही शतक लगाएं हैं जिसमें रोहित का पहला दोहरा शतक भी शामिल है। 

विराट कोहली

PunjabKesari

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद अच्छी लगती है। विराट खुद भी मानतेे हैं कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल चुनौतियों का सामना करना अच्छा लगता है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 54.57 की कमाल की औसत 1910 रन बनाएं हैं। इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 8 ही अर्धशतक लगाएं हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 123 रन रहा है। 

शिखर धवन

PunjabKesari

गब्बर के नाम से मशहूर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म में आ जाते हैं। धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 मैच खेलें जिसमें उन्होंने 1145 रन बनाएं और इस दौरान उनकी औसत 45.80 की रही है। उन्होने 6 अर्शतक और 4 शतक लगाएं हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 143 रन रहा है।

 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल 

वनडे : पहला मैच 27 और दूसरा मैच 29 नवम्बर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच 2 दिसम्बर को मनुका ओवल, कैनबरा में खेला जाएगा। 

टी20 इंटरनेशनल : वनडे के बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 4 दिसम्बर को मनुका ओवल, कैनबरा में, दूसरा और तीसरा मैच 6 और 8 दिसम्बर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। 

टेस्ट : ऐतिहासिक बार्डर-गावस्कर टेस्ट की शुरूआत 17-21 दिसम्बर तक होगा। पहला मैच डे-नाइट टेस्ट होगा जो एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 26-30 दिसम्बर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, तीसरा टेस्ट 7-11 जनवरी 2021 को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और अंतिम व चौथा मैच 15-19 जनवरी को गाबा, ब्रिसबेन में खेला जाएगा। गौर हो कि टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी। 


Raj chaurasiya

Recommended News