महिलाओं के बाद क्या RCB की पुरुष टीम भी जीतेगी खिताब?, माइकल वॉन ने दिया यह बयान

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 11:56 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि 2024 वह साल हो सकता है जब महिला टीम की फाइनल जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल जीत सकती है। आरसीबी ने खिताब के लिए 16 साल का सूखा खत्म किया जब स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली टीम ने अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपना पहला डब्ल्यूपीएल खिताब जीता। 

वॉन ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा, शानदार टूर्नामेंट, आरसीबी जीत की हकदार, अब क्या पुरुष दोहरा प्रदर्शन कर सकते हैं, यह साल हो सकता है। 

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ऐतिहासिक जीत में आरसीबी ने अपना पहला डब्ल्यूपीएल खिताब जीता। फाइनल असाधारण क्रिकेट का प्रदर्शन था, विशेष रूप से आरसीबी की ओर से क्योंकि उन्होंने मैच में अपना दबदबा बनाते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की। एक महत्वपूर्ण क्षण सोफी मोलिनेक्स की तरफ से आया, जिन्होंने एक ही ओवर में तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जिससे कैपिटल्स की बल्लेबाजी लाइनअप में काफी नुकसान हुआ। मोलिनेक्स की गेंदबाजी के चलते दिल्ली कैपिटल्स 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। 

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा एलिसा पेरी की ठोस पारी से हुआ, जो टूर्नामेंट की अग्रणी रन-स्कोरर थीं, साथ ही सोफी डिवाइन और स्मृति मंधाना का भी योगदान था। आरसीबी ने 19.3 ओवर में अपना लक्ष्य हासिल कर लिया जो टीम और उसके समर्थकों के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और लीग के इतिहास में अपने पहले खिताब का जश्न मनाया। 

पुरुष टीम इस साल के टूर्नामेंट के पहले दिन अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करेगी। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम प्रतिष्ठित चेपॉक स्टेडियम में एमएस धोनी और सीएसके से मुकाबला करने के लिए चेन्नई की यात्रा करेगी। आरसीबी पुरुष टीम आईपीएल 2024 सीजन के शुरुआती चरण के दौरान कुल 5 मैच खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News