बांग्लादेश दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर बोले: ये है दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज

7/28/2021 12:06:06 PM

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी टीम की जीत के एक दिन बाद बताया कि उनकी नजरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज कौन हैं। लैंगर ने कहा कि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि वह "टीम के लिए एक महान संपत्ति" थे। 

टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-4 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया। स्टार्क ने तीन मैचों में 10.63 की औसत से 11 विकेट लिए। लैंगर ने सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए टीम के बांग्लादेश रवाना होने से पहले कहा, 'मुझे लगता है कि मिशेल स्टार्क दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद के गेंदबाज हैं।' 

लैंगर ने कहा, वह सामने गेंदबाजी करता है, गेंद को स्विंग करता है। वह दुनिया में सबसे अच्छा गेंदबाज है। वह हमारी टीम में बहुत अच्छा है। उसके और जोश हेजलवुड के साथ संयोजन हमारे लिए एक वास्तविक प्लस है। स्टार्क, जिन्होंने शुरुआती एकदिवसीय मैच में पांच विकेट लिए थे, ने अब तक केवल 99 एकदिवसीय मैच खेले हैं और प्रारूप में 22.45 पर 195 विकेट लिए हैं। वह पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक के 104-गेम के लक्ष्य के साथ 200 विकेट के सबसे कम मैचों का रिकॉर्ड स्थापित कर सकते थे। 

लैंगर ने कहा कि उन्हें पता था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज कठिन होने वाली है क्योंकि स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे कुछ प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दौरे से गायब थे जबकि कप्तान आरोन फिंच को चोट लगी थी। सीरीज के दौरान घुटने में चोट पर लैंगर ने कहा, मैं जानता था कि टी20 कठिन होने वाले हैं, खासकर वेस्टइंडीज के खिलाफ जो टी20 क्रिकेट में दुनिया के किसी भी खिलाड़ी की तरह अच्छा है। 

उन्होंने कहा, 'श्रृंखला हारना निराशाजनक था लेकिन विश्व कप के लिए हमारी तैयारी में इससे बहुत कुछ निकला। यह एक दिवसीय सीरीज जीतना लड़कों की कड़ी मेहनत का एक बड़ा इनाम है। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्हें इसके लिए पुरस्कृत किया जा रहा है और कल उनके चेहरे पर मुस्कान थी। यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हमारी प्रतिभा की गहराई का एक बड़ा संकेत है। हमारे पास बहुत प्रतिभा है। एक चयनकर्ता के रूप में कठिन चीजों में से एक उन सभी को प्लेइंग इलेवन स्थानों में फिट करने की कोशिश करना रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static