इस खिलाड़ी को मिलेगी भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले होगी घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 05:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-1 से हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और मौजूदा समय में वह किसी भी प्रारूप में कप्तान नहीं है। कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही लगातार रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की खबरें सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला से पहले रोहित को भारत का टेस्ट कप्तान बनाया जाना तय है। श्रीलंकाई टीम 24 फरवरी से शुरू होने वाले दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों के लिए इस महीने के अंत में भारत का दौरा करने वाली है। 

रोहित इस साल अप्रैल में 35 साल के हो जाएंगे और उन्हें चोट लगने का खतरा है। इसलिए, कई विशेषज्ञ मानते हैं कि चयनकर्ताओं को महत्वपूर्ण भूमिका के लिए किसी और को देखना चाहिए। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी सलामी बल्लेबाज भारत का ऑल-फॉर्मेट कप्तान बनने के लिए तैयार है। पता चला है कि चयन समिति की बैठक की तिथि तय नहीं हुई है। हालांकि जब भी चयनकर्ता मिलते हैं तो वे रोहित को ही बागडोर सौंपने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं। 

इस बीच यह भी बताया गया है कि श्रीलंका श्रृंखला के लिए शुरू में नियोजित कार्यक्रम को बदल दिया गया है। इस दौरे की शुरुआत अब 24 फरवरी को लखनऊ में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से होगी। दूसरा और तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) स्टेडियम में होगा। इसके बाद टेस्ट मैच होंगे। मोहाली में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) स्टेडियम पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा। पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे और कई की निगाहें उन पर होंगी। वहीं चिन्नास्वामी स्टेडियम दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News