थॉमस कप विजेता सात्विक-चिराग थाईलैंड ओपन से हटे

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 08:10 PM (IST)

बैंकॉक : थॉमस कप में भारत की एतिहासिक खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाली सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार युगल जोड़ी मंगलवार से शुरू हो रहे थाईलैंड ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से हट गई है। पता चला है कि चिराग को टूर्नामेंट के दौरान हल्की चोट लगी और इस जोड़ी ने सोमवार को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) को टूर्नामेंट से हटने के अपने फैसले के बारे में बताया। दुनिया की आठवें नंबर की सात्विक और चिराग की जोड़ी ने थॉमस कप में सिर्फ एक मैच चीनी ताइपे की जोड़ी के खिलाफ गंवाया और मलेशिया तथा डेनमार्क के खिलाफ क्रमश: क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में शुरुआती मुकाबले हारने के बाद इस जोड़ी ने भारत को वापसी दिलाई। 

थॉमस कप में छह जीत के साथ अजेय रहे विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत को आठवीं वरीयता दी गई है और वह ब्राइस लेवरडेज के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। नॉकआउट चरण में निर्णायक तीसरे एकल में जीत दर्ज करने वाले एचएस प्रणय को पहले दौर में मलेशिया के डेरेन ल्यु का सामना करना है। तोक्यो ओलंपियन बी साई प्रणीत पहले दौर में जापान के कोकी वातानाबे जबकि सौरभ वर्मा फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव से भिड़ेंगे। 

महिला एकल में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू क्वालीफायर से भिड़ेंगी जबकि साइना नेहवाल को कोरिया की किम गा युन को सामना करना है। पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिल, कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला, श्याम प्रसाद और एस सुनिजीत, मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी तथा इशान भटनागर और साई प्रीतक के की जोड़ी चुनौती पेश करेगी। 

महिला युगल में पलक अरोड़ा और उन्नति हुड्डा, हरिता एम हरिनारायण और आशना रॉयल तथा अश्विन भट के और शिखा गौतम के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। मिश्रित युगल में भारत की ओर से बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा, राजू मोहम्मद रेहान और जमालुद्दीन अनीस कौसर, इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो तथा वेंकट गौरव और जूही देवानगन चुनौती पेश करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News