TNPL में संजय यादव ने लगाया 15 गेंदों में अर्धशतक, टीम 11 ओवरों में ही जीती

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 08:33 PM (IST)

खेल डैस्क : तमिलनाडु प्रीमियर लीग यानी टीएनपीएल में नेल्लई रॉयल किंग्स की ओर से खेल रहे संजय यादव ने महज 15 गेंदों में अर्धशतक लगाया जोकि टूर्नामेंट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। डिंडीगुल ड्रैगन्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नेल्लई रॉयल किंग्स को जीत के लिए 131 रन बनाने थे जिसे उनकी टीम ने संजय यादव और बाबा अपराजित की तेजतर्रार पारियों से 11 ओवरों में ही जीत लिया। 


संजय यादव आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बराबर करने में मात्र एक गेंद से चूक गए। आईपीएल में केएल राहुल के अलावा पैट कमिंस के नाम पर 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। अगर संजय एक गेंद कम खेलते तो घरेलू क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड बराबर कर लेते। बता दें कि भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम पर हैं जिन्होंने 2007 विश्व कप में महज 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। यह रिकॉर्ड अभी भी बरकरार है।


मैच की बात करें तो डिंडीगुल ड्रैगन्स ने पहले खेलते हुए विशाल वैध्या (45) और कप्तान हरि निशांत (37) की बदौलत अच्छी शुरूआत पाई। क्योंकि मैच बारिश के कारण बाधित था इसलिए 12 ओवर के इस मैच में डै्रगन्स के मध्यक्रम ने उपयोगी रन बनाकर टीम का स्कोर 130 पर ला खड़ा किया।


जवाब में रॉयल किंग्स की शुरूआत नपीतुली रही। पांचवें ओवर में 34 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद बाबा अपराजित और संजय यादव ने जिम्मेदारी उठाई और ताबड़तोड़ शॉट लगाए। दोनों ने अगली 6 ओवरों में ही लगभग 100 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। संजय ने 19 गेंदों में दो चौके और 6 छक्कों की मदद से 55 तो अपराजित ने 30 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News