Tokyo Olympics 7 Day : मैरीकॉम कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया से 2-3 से हारकर बाहर

7/29/2021 4:00:38 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक खेलों का आज सातवां दिन हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं बॉक्सर सतीश कुमार ने पुरुषों के सुपर हैवी (+91 किग्रा) में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

बॉक्सिंग 

छह बार की विश्व चैम्पियन भारतीय मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम 51 किग्रा फ्लाईवेट वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया से 2 -3 से हारकर तोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई। 

सेलिंग: नेथरा रेस 8 में 20वें स्थान पर रहीं 

महिला लेजर रेडियल वर्ग की रेस 8 क्वालिफाइंग में नेथरा कुमानन 20वें स्थान पर हैं। उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 है जो उसने रेस 3 में हासिल किया था। वह कुल मिलाकर 31वें स्थान पर है। रेस 9 और 10 शुक्रवार के लिए निर्धारित है। 10 दौड़ के बाद शीर्ष 10 पदक की दौड़ में जगह बनाएंगे। 

गोल्फ : लाहिड़ी की मजबूत शुरूआत

दूसरा ओलंपिक खेल रहे भारत के अनिर्बान लाहिड़ी ने तोक्यो खेलों की गोल्फ स्पर्धा में मजबूत शुरूआत करते हुए पहले दौर में चार अंडर 67 का स्कोर किया। एशियाई टूर के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी लाहिड़ी ने छह बर्डी लगाये और दो बोगी किए। वह संयुक्त छठे स्थान पर है हालांकि अभी कई खिलाड़ी पहले दौर का मुकाबला पूरा नहीं कर सके हैं। भारत के उदयन माने संयुक्त 30वें स्थान पर है लेकिन पहले दौर के मुकाबले खत्म होने के बाद उनकी पोजिशन बदलेगी। 

सेलिंगः नेथरा ने रेस 7 में हासिल किया 22वां स्थान

नेथरा कुमानन रेस 07 में 22वें स्थान पर रहीं और यह उन्हें महिलाओं के लेजर रेडियल में कुल मिलाकर 32वें स्थान पर ले जाने के लिए पर्याप्त है। 

सेलिंग : रेस 7 में विष्णु 26वें, रेस 6 में वरुण-गणपति 7वें स्थान पर 

विष्णु सरवनन पुरुषों की लेजर की रेस 7 में 26वें स्थान पर रहे। वह कुल मिलाकर 22वें स्थान पर हैं। वरुण ठक्कर और केसी गणपति 49-एर स्किफ की रेस 6 में 7वें स्थान पर रहे! 

सेलिंग:49-एर स्किफ 

49-एर स्किफ रेस 05 में वरुण ठक्कर और केसी गणपति वर्तमान में 16वें (कुल मिलाकर 18वें) हैं। 

बॉक्सिंग 

बाक्सर सतीश कुमार ने पुरुषों के सुपर हैवी (+91 किग्रा) में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह अब पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं। सतीश अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में अपने हल्के वजन का पूरा उपयोग करता है, जिसके पास सतीश के काउंटरों का कोई जवाब नहीं है। अब सतीश का सामना विश्व चैंपियन बखोदिर जलालोव से होगा। पूरी खबर पढ़ें : Link

तीरंदाजी : अतनु ने तीसरे दौर में बनाई जगह

भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट आफ में हराकर तोक्यो ओलंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने के सफल रहे। दास ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 6-5 से जीत दर्ज की। पूरी खबर पढ़ें : Link

शूटिंग : मनु भाकर 5वें स्थान पर 

मनु भाकर 292 के स्कोर के साथ 5वें स्थान पर हैं जबकि राही सरनोबत 25 मीटर पिस्टल क्वालिफिकेशन प्रिसिजन स्टेज में 287 के स्कोर के साथ 18वें स्थान पर हैं। मनु ने तीसरी श्रृंखला में 97, 97 और शानदार 98 का स्कोर किया। शीर्ष 8 निशानेबाज फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे जो कल के रैपिड फायर चरण के बाद निर्धारित किया जाएगा। 

हॉकी

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने आखिरी तीन मिनट में दो गोल करके रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर तोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पूरी खबर पढ़ें : Link

बैडमिंटन : पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में 

पीवी सिंधु ने एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। छठी वरीय सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 41 मिनट चले मुकाबले में मिया को 21-15, 21-13 से हराया। डेनमार्क की दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधू की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है। पूरी खबर पढ़ें : Link

निशानेबाजी : 

राही सरनोबत ने अपना सटीक क्वालिफिकेशन राउंड पूरा किया। 9.567 के औसत के लिए 96, 97, 94। सटीक राउंड के बाद अंतिम स्थिति का पता तब चलेगा जब सभी निशानेबाजों ने अपने राउंड शूट कर लिए हों। 

नौकायन

अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह तोक्यो ओलंपिक की लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा में 11वें स्थान पर रहे जो इस स्पर्धा में ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारतीय जोड़ी ने 6:29. 66 का समय निकालकर फाइनल बी में पांचवां स्थान हासिल किया जो पदक का दौर नहीं था। भारतीय जोड़ी कुल 11वें स्थान पर रही। पूरी खबर पढ़ें : Link 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static