फीडे कैंडीडेट्स शतरंज : Round 7 अलीरेजा से हारे गुकेश , बढ़त बनाने से चूके

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 05:25 PM (IST)

टोरंटो,कनाडा ( निकलेश जैन ) फीडे कैंडिडैट शतरंज में सातवें राउंड के सम्पन्न होने के साथ ही अब यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अपना आधा पड़ाव पार कर चुका है और अब बचे हुए सात राउंड में खिलाड़ी पुनः आपस में रंग बदलकर खेलेंगे ।

सातवे राउंड में पुरुष वर्ग में चार मुकाबलों में सिर्फ एक का परिणाम आया जबकि तीन बाज़ियाँ अनिर्णीत रही । सबसे बड़ा परिणाम रहा भारत के डी गुकेश का फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा के सामने पराजित होना । गुकेश नें काले मोहरो से क्यूपी ओपनिंग में अपने घोड़े की कुर्बानी देते हुए दो अतिरिक्त प्यादो के साथ एक अच्छी स्थिति हासिल की थी पर समय के दबाव में खेल की 37वीं चाल में भारी भूल के चलते गुकेश मुक़ाबला हार गए इसके साथ ही अब रूस के यान नेपोमनिशी जिन्होने इस राउंड में यूएसए के हिकारु नाकामुरा से ड्रॉ खेला अब एकल बढ़त पर पहुँच गए है और फिलहाल 7 राउंड के बाद उनके 4.5 अंक है । अन्य दो मुकाबलों में भारत के विदित गुजराती नें अजरबैजान के निजत अबासोव से और आर प्रज्ञानन्दा नें यूएसए के फबियानों करूआना से बाजी ड्रॉ खेली ।

सात राउंड के बाद अन्य खिलाड़ियों में करूआना , गुकेश और प्रज्ञानन्दा 4 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है जबकि , हिकारु नाकामुरा , विदित 3.5 अंक , अलीरेजा 2.5 अंक और अबासोव 2 अंक बनाकर खेल रहे है । महिला खिलाड़ियो में चीन की तान ज़्होंगाई 5 अंक बनाकर एकल बढ़त पर चल रही है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News