खेलों के उद्घाटन से पहले प्रतिबंधों के कारण टोक्यो के लोगों में निराशा

7/21/2021 2:41:30 PM

तोक्यो : तोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह की पूर्व संध्या पर कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों से यहां जश्न मनाने और मदिरा पीने वालों में हताशा और निराशा है। जापान ने शहर के रेस्तरां और बार को रात आठ बजे तक बंद करने के लिए कहा है। सरकार ने यह कदम लोगों को अजनबियों के संपर्क में आने और वायरस फैलने से रोकने के लिए उठाया है। यहां आपातकाल की स्थिति में भी हालांकि ये कदम बहुत कारगर नहीं रहे और लोग खुली जगहों पर शराब पीने लगे हैं। 

रियल एस्टेट उद्योग में काम करने वाली 28 वर्षीय मियो मारुयामा ने कहा, ‘किसी को भी यकीन नहीं हो रहा कि सरकार ओलंपिक आयोजन से पीछे नहीं हटी लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक सबूत के ऐसे लोगों को निशाना बना रही है।' उन्होंने रविवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्यों के लिए 40-व्यक्ति के स्वागत समारोह का जिक्र किया जिसमें प्रधानमंत्री और तोक्यो के गवर्नर भी शामिल थे। उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि हम नियम तोड़ रहे हैं, लेकिन हम राजनेताओं की बातों और कार्यों के बीच दिख रहे अंतर के खिलाफ हैं।' 

आईओसी का स्वागत ऐसे समय में हुआ जब नागरिकों को पार्टियों में जाने या यहां तक कि अधिकांश ओलंपिक कार्यक्रमों में भाग लेने से रोक दिया गया था। स्थानीय लोग हालांकि इससे नाराज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static