कीवी कप्तान टॉम लैथम ने बताया- क्या रहा मैच का असली टर्निंग प्वाइंट

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 05:44 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड ने क्रिकेट मैच के तीनों विभाग बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन किया और बेंगलुरु के मैदान पर टीम इंडिया से पहला टेस्ट 8 विकेट से जीत लिया। न्यूजीलैंड की यह जीत 36 साल बाद भारतीय सरजमीं पर आई है। भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ही ऑलआऊट हो गई थी लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम इसे मैच का असली टर्निंग प्वाइंट नहीं मानते। लैथम ने मैच खत्म होने के बाद जीत पर चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि बीती शाम उनके गेंदबाजों ने नई गेंद के साथ जो काम किया वह उत्कृष्ट था।

 

लैथम बोले- मुझे लगता है कि साउथी, हेनरी और विलियम ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और कामयाब रहे। कि उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर जानते थे कि भारत मैच में वापसी करेगा और खुश हूं कि हमें जीत के लिए ज्यादा बड़ा लक्ष्य का पीछा नहीं करना था। लैथम ने बाएं हाथ वामहस्त बल्लेबाज रचिन रविंद्र और साउथी के बीच 8वीं साझेदारी के महत्व को खास बताया जिसने उनकी टीम बड़ा बढ़त लेने में कामयाब रही। लैथम ने कहा कि टीम का ध्यान अब पुणे में होने वाले दूसरे टेस्ट पर हैं जिसमें उनके दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन वापसी के लिए तैयार होंगे।

 

बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने कमर में खिंचाव की परेशानी का सामना कर रहे विलियमसम के बारे में कहा कि मुझे यकीन है कि ये बातचीत अगले 24-48 घंटों में होगी, मुझे लगता है कि केन जैसी क्षमता वाला दिग्गज खिलाड़ी का होना बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीम के नजरिए से चयन संबंधी सिरदर्द हमेशा एक बड़ी बात होती है। उम्मीद है कि वह सही होंगे। मैं अभी तक उसकी वापसी पर 100% निश्चित नहीं हूं, लेकिन उम्मीद है कि वह ऐसा कर सकते हैं।


ऐसा रहा मैच
पहला टेस्ट 8 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड ने 36 साल बाद भारतीय सरजमीं पर पारंपरिक प्रारूप में सफलता का स्वाद चखा। आखिरी बार न्यूजीलैंड ने भारत को 1988 में जॉन राइट की कप्तानी में वानखेड़े स्टेडियम पर 136 रन से हराया था। जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने शुरूआती झटकों के बाद कोई कोताही नहीं बरती। विल यंग 48 रन बनाकर और रचिन रविंद्र 39 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीर, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।
न्यूजीलैंड : डेवन कॉन्वे, टॉम लेथम (कप्तान), विल यंग, रचिन रवींद्र, डैरिल मिचेल, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हैनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरूर्क।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News