उमरान मलिक को अभी भारतीय टीम में शामिल करना जल्दबाजी होगी : पूर्व भारतीय क्रिकेटर

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 04:01 PM (IST)

मुम्बई : तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया है और दिग्गज खिलाड़ियों (भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल वेटोरी और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन) ने उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने के लिए कहा जा रहा है। वहीं पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक को अभी भारतीय टीम में शामिल करना जल्दबाजी होगी। 

बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मुकाबले में उमरान मलिक ने पांच विकेट झटक कर लगभग मैच बदल दिया था। इसके बाद वह फिर से सुर्खियों में हैं। मैच के बाद आकाश चोपड़ा ने कहा, ' उमरान के पास जो रफ़्तार है, उससे सामने वाली टीम तार-तार हो रही है।' आगे उन्होंने उमरान की तेज गति पर बात करते हुए कहा, 'उनकी तेज गति सिर्फ बल्लेबाज की तकनीक की परीक्षा नहीं ले रही है, बल्कि उनके अहंकार को ठेस पहुंचा रही है। 

उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि उमरान बल्लेबाजों से कह रहे हैं, एक बार मुझे खेल कर तो दिखाओ। उमरान को जो भी बल्लेबाज अटैक करने जा रहा है, वह असफल हो रहा है।' उमरान हर मैच में अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं। उनका हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। क्या उमरान मलिक को भारतीय टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है? इस प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, 'आईपीएल में अभी छह-आठ मैच और बचे हैं। 

चोपड़ा ने कहा कि मैं किसी भी चीज पर इतनी हड़बड़ी में फैसले नहीं लेता। मैं नहीं चाहता कि चेतन सकारिया और वेंकटेश अय्यर के साथ जो हुआ वह उमरान मलिक के साथ हो। हमें इंतजार करने का आवश्यकता है। उमरान के पास गति है। बढि़या लेंथ है। वह कमाल के गेंदबाज़ हैं लेकिन हमें अभी थोड़ा और इंतज़ार करना चाहिए। शुरुआत में उमरान अपनी गति से तो सबको प्रभावित कर रहे थे लेकिन वह काफी खर्चीले साबित हो रहे थे। अब वहां से सुधार करते हुए उन्होंने विकेट झटकना शुरू कर दिया है। हालांकि आधा रास्ता अभी भी बचा हुआ है। उमरान के पास 150 की स्पीड है, वह ज़रूर भारतीय टीम के लिए खेलेंगे लेकिन हमें थोड़ा इंतज़ार करना होगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News