24 अगस्त, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 08:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 18वें एशियन गेम्स कते छठे दिन भारत ने 7 पदक अपने नाम किए आैर इस तरह पदकों की संख्या 25 हो गई। वहीं विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने पांड्या के बाद जसप्रीत बुमराह पर सवाल खड़े कर दिए। केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

छठे दिन भारत ने जीते 7 पदक, महाशक्ति चीन टाॅप पर बरकरार
नौकायान और टेनिस खिलाड़यिों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 18वें एशियाई खेलों में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छठे दिन शुक्रवार को दो स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य सहित सात पदक जीत लिए। इसी के साथ ही भारत के इन खेलों में 25 पदक पूरे हो गए।  भारत 18वें एशियाई खेलों में छह स्वर्ण, पांच रजत और 14 कांस्य सहित 25 पदक जीतकर पदक तालिका में आठवें स्थान पर है। 

होल्डिंग बोले- मैं कप्तान होता तो बुमराह से मैच का पहला ओवर नहीं करवाता
एक तरफ जहां जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 7 विकेट निकालकर भारत को जीत दिलाई, तो वहीं दूसरी तरफ विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने उनपर सवाल उठा दिए हैं। होल्डिंग ने बुमराह पर निशाना साधते हुए कहा कि बुमराह उनके ओपनिंग गेंदबाज नहीं हो सकते। अगर मैं कप्तान होता तो इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में उन अपना दांव नहीं लगाता।
PunjabKesari

वार्नर ने बताया क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या करेंगे, लोगों ने उड़़ाया मजाक
ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वार्नर पहली बार साल 2009 में तब चर्चा में आए थे जब वह बिना कोई फस्र्ट क्लास मैच खेले ऑस्टे्रलियन टीम में शामिल हो गए थे। साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में वार्नर ने केवल 43 गेंद पर 89 रन बना दिए थे। वार्नर के इस प्रदर्शन से पूरी दुनिया में क्रिकेट फैंस शॉक हो गए थे। वार्नर ने अब क्रिकेट के बाद वह क्या करेंगे, का खुलासा कर फैंस को चौंका दिया है।

हार्दिक पांड्या ने जब 19 गेंदों में बनाए सिर्फ 3 रन, फैंस ने सोशल मीडिया पर उड़ाया मजाक
मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला खेल कर बुरी तरह ट्रोल हो गए। पांड्या ने इस मैच में 19 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए। इस खराब प्रदर्शन को देखकर फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी धज्जियां उड़ाई और फ्लाॅप बताया। किसी यूजर्स ने लिखा, ''मुंबई इंडियंस आईपीएल 2018 की सबसे बदतर टीम है और हार्दिक पांड्या टीम के सबसे फ्लाॅप प्लेयर हैं, शर्म करो, शर्म करो।'' 

Asian Games 2018: 52 मिनट में बोपन्ना और शरण की जोड़ी ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड
शीर्ष वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने एशियाई खेलों की पुरूष युगल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया। बोपन्ना और शरण ने कजाखस्तान के अलेक्जेंदर बबलिक और डेनिस येवसेयेव को 52 मिनट में 6.3, 6.4 से हराया। मैच में 20 मिनट के भीतर भारतीय टीम ने 4.1 से बढत बना ली थी। इसके बाद बढत 5.3 की हो गई और बोपन्ना की र्सिवस पर भारत ने पहला सेट जीता। कजाख खिलाडिय़ों ने कई गलतियां की। 
PunjabKesari

बैडमिंटन : श्रीकांत किदाम्बी एकल पुरुष के दूसरे दौर में हारे
भारत के किदाम्बी श्रीकांत 18वें एशियाई खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के पुरूष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट से हारकर बाहर हो गए। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था और मिश्रित टीम को स्वर्ण पदक दिलाया था। लेकिन वह आज कड़े मुकाबले में 28वीं रैंकिंग के वोंग विंग कि से 21-23 19-21 से हार गए। 

फिल्म के बाद बेटी सारा को लेने पहुंचे तेंदुलकर, देखें वीडियो
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा और बेटा अर्जुन इन दिनों खूब सुर्खियां बटौर रहे हैं। जहां अर्जुन क्रिकेट में आॅलराउंडर की भूमिका निभाते दिखाई दे रहे हैं तो वहीं सारा बाॅलीवुड में कदम रखने की फिराक में है। हाल ही में सारा मूवी देखने गई, जहां उन्हें लेने के लिए खुद तेंदुलकर वहीं पर आए थे। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

हिमाचल सरकार का बड़ा तोहफा, पदक विजेताओं की इनामी राशि बढ़ाई
हिमाचल प्रदेश ने ओलंपिक, राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाडिय़ों के लिए इनामी राशि में बढ़ोतरी की है। राज्य के खेल मंत्री गोविंद सिंह ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि राज्य के खिलाडिय़ों को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर एक करोड़ के बजाय दो करोड़ रूपए मिलेंगे।       
Sports

एशियन गेम्स : भारत के लिए ब्रॉन्ज लाने वाली हीना सिद्धू की नाराजगी आई सामने
एशियन गेम्स की 10 मीटर एयर पिस्टल इवैंट में भारत के लिए कांस्य लाने वाली हीना सिद्धू बाकी टीम इवैंट में शामिल न करने से थोड़ा निराश दिखी। कांस्य पदक विजेता हीना ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें इन खेलों में सिर्फ एक स्पर्धा के लिए चुना गया जबकि मनु को तीन स्पर्धाओं (10 मीटर पिस्टल, 25 मीटर पिस्टल और मिश्रित टीम स्पर्धा) के लिए चुना गया। एशियाई खेलों के पहले हीना ने कहा था कि चयन मानदंडों के अनुसार उन्हें मिश्रित टीम में होना चाहिए था।

एशियन गेम्स : ट्रैक एंड फील्ड में नीरज और हिमा दास पर होगी पदक लाने की जिम्मेदारी
भारत एशियाई खेलों में शनिवार से ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिता में जब अपना अभियान शुरू करेगा तो सभी की निगाहें नीरज चोपड़ा और हिमा दास पर टिकी रहेंगी जबकि दुती चंद को खुद को साबित करने की कोशिश करेगी। युवा एथलीटों के उबरने और प्रतिष्ठित नामों जैसे मोहम्मद अनस, सीमा पूनिया और जिनसन जॉनसन के नियमित अच्छे प्रदर्शन से उम्मीद बंधी है कि भारत अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार करेगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News