प्लेयर ऑफ द मैच बनकर बोले मोहम्मद सिराज-  मैं पिछले कुछ दिनों से सचमुच बीमार था

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 11:31 PM (IST)

खेल डैस्क : गुजरात टाइटंस की शुरूआत बिगाड़ने में महत्वपूर्ण रोल मोहम्मद सिराज ने निभाया जब उन्होंने अपने पहले दो ओवरों में गुजरात के ओपनर्स साहा और शुभमन को पवेलियन की राह दिखा दी। इससे गुजरात की टीम दबाव में आ गई और बड़े स्कोर तक पहुंच नहीं पाई। 29 रन देकर 2 विकेट लेने पर सिराज प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों से सचमुच बीमार था, मुझे लगा कि मैं आज नहीं खेल पाऊंगा लेकिन मैं वास्तव में खेलना चाहता था इसलिए यह बहुत अच्छा है कि मैं ऐसा कर सका। इस साल नई गेंद से काफी अभ्यास करने के बाद आज सफलता मिली। इसने मुझे पिछले साल की याद दिला दी जब मैं सुबह उठा तो मुझे लगा कि मैं नहीं खेल पाऊंगा और मुझे आराम करना चाहिए। जब मैं जागा, तो मैंने वही प्रकट किया जो मैं करना चाहता था और वही हुआ। लाल और सफेद गेंद के क्रिकेट के बीच स्विच करना आसान नहीं है। आपको यहां हर गेंद पर अपना 110% देना होता है।

 

आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि हम पिछले कुछ मैचों में बल्ले और गेंद दोनों से वास्तव में अच्छे रहे हैं। हम क्षेत्र में भी अविश्वसनीय रहे हैं। विकेट थोड़ा अलग था, थोड़ा अधिक उछाल था। यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम पिच से वह जानकारी लें और गेंदबाजों को दें। हमने यहां जो भी खेल खेले हैं वे सभी उच्च स्कोरिंग रहे हैं, 180-190 के आसपास कुछ भी स्कोर बराबर होता। 

 

ऐसा रहा मुकाबला 
एम चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात को 147 रन पर ही रोक दिया था। जवाब में आरसीबी ने पावरप्ले में ही 92 रन बना दिए। डुप्लेसिस ने 64 रनों का योगदान दिया। इसके बाद आरसीबी ने जरूर फटाफट 6 विकेट गंवा दिए लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक डटे रहे और अपनी टीम को 14वें ओवर में ही जीत दिला दी। 


अंक तालिका में फेरबदल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस जीत से ज्यादा फायदा नहीं मिला लेकिन उन्होंने गुजरात का समीकरण बिगाड़ दिया। बेंगलुरु का यह 11वां मुकाबला था अब उनके नाम पर 4 जीत दर्ज हो चुकी है। अगर वह आगामी तीन मैच भी जीत जाए तो उन्होंने दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। जाहिर है, कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद और चेन्नई जैसी टीमें उनकी राह आसान नहीं होनी देंगी। आरसीबी के आगामी मुकाबले पंजाब, दिल्ली और चेन्नई से हैं। अगर वह यहां जीतता है तो अंक तालिका और भी रोचक हो जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News