जगरेब ओपन में नहीं खेलेंगे टॉप-8 पहलवान, कहा- हम अभी तैयार नहीं

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 09:29 PM (IST)

नई दिल्ली : शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित 8 पहलवानों ने आगामी जगरेब ओपन से हटने का फैसला किया और कहा कि वे टूर्नामेंट के लिए तैयार नहीं हैं जबकि अंजू ने चोट के कारण यह निर्णय लिया। दिग्गज मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम की अध्यक्षता वाली नवनियुक्त निगरानी समिति ने क्रोएशिया की राजधानी में एक फरवरी से शुरू हो रही रैंकिंग सीरीज के लिए बुधवार को 36 सदस्यीय भारतीय टीम पहलवानों को चुना था। इस समिति को डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) के रोजमर्रा के काम को देखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

पहलवानों ने जंतर मंतर पर तीन दिन के धरने के दौरान कहा था कि वे कुश्ती महासंघ को भंग करने और इसके प्रमुख को बर्खास्त करने तक किसी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने टीम घोषणा के दिन अपने हिस्सा नहीं लेने के फैसले के बारे में बता दिया था। टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता दीपक पूनिया, प्रतिभाशाली युवा अंशु मलिक, बजरंग की पत्नी संगीता फोगाट, सरिता मोर और जितेंद्र किन्हा के साथ विनेश और बजरंग सभी ने बता दिया था कि वे टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।

 

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के सूत्र का कहना है कि उन्होंने (पहलवान) हिस्सा नहीं लेने के पीछे कारण बताया है कि वे भाग लेने के लिए शत प्रतिशत अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। यह भारतीय पहलवानों के लिए 2023 सत्र का पहला टूर्नामेंट है। इस साल एशियाई खेल और 2024 पेरिस ओलिम्पिक के क्वालीफायर भी होने हैं। धरने पर बैठने के कारण पहलवानों ने टूर्नामेंट से पहले अभ्यास का काफी समय गंवा दिया जिससे वे इसमें अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News