U-19 T20 World Cup : श्वेता सहरावत ने जड़े 20 चाैके, भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 08:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने शनिवार अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप की शुरूआत जीत के साथ कर ली है। भारत ने पहले मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। साउथ अफ्रीका द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद 167 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया गया था। भारत ने कप्तान शैफाली और श्वेता सहरावत की सलामी जोड़ी की मदद से केवल सात ओवरों में 77 रन जोड़कर धमाकेदार शुरुआत की थी।

शैफाली, जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीनियर टीम के लिए 51 टी20आई, 21 वनडे और दो टेस्ट मैच खेल चुकी हैं, साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की क्लास लगाती दिखीं और बड़ी जीत के लिए अपना पक्ष रखने के लिए बेहतरीन लय में दिखीं। सहरावत ने भी अपनी पारी के दौरान बहुत अच्छी स्ट्राइक रेट बनाए रखी। उन्होंने 57 गेंदों में नाबाद 92 रन बनाए, जिसमें 20 चौके शामिल थे। शैफाली ने ऑफ स्पिनर मियाने स्मिट के हाथों आउट होने से पहले 281.25 की स्ट्राइक रेट से नौ चौके और एक छक्के की मदद से 16 गेंदों में 45 रन बनाए।

शैफाली ने चार ओवरों का अपना पूरा कोटा फेंका और 31 रन देकर 2 विकेट भी लिए। शैफाली के आउट होने के बाद सहरावत ने तेज खेलना जारी रखा और अपनी टीम को 21 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। सहरावत का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के ही  खिलाफ 40 रन का था।

इससे पहले साउथ अफ्रीका को भी सिमोन लौरेन्स (44 गेंदों में 61 रन) और एलांद्री जांसे वैन रेंसबर्ग (13 गेंदों पर 23 रन) ने केवल 4 ओवरों में 56 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी। बाएं हाथ की स्पिनर सोनम यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने रेंसबर्ग को ऋचा घोष के हाथों कैच कराया। इसके बाद शैफाली ने अपने समकक्ष ओलुहले सियो को डक के लिए आउट कर हरकत में आ गई। मैडिसन लैंड्समैन ने 17 गेंदों में 32 रन बनाए, जबकि कराबो मेसो और मियाने स्मिट ने क्रमश: 19 और 16 रन बनाए। मेजबान ने पांच विकेट पर 166 रन बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News