अंडर 19 विश्व कप : वीजा कारणों से अभी तक नहीं पहुंची अफगान टीम, अभ्यास मैच रद्द

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 12:40 PM (IST)

सेंट किट्स एंड नेविस : वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर 19 विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का भाग लेना मुश्किल लग रहा है क्योंकि तालिबान शासित देश के खिलाड़ियों ने अभी तक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वीजा नहीं लिया है। अफगान टीम अभी तक कैरेबियाई देश नहीं पहुंची है जिसकी वजह से आईसीसी को इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार और यूएई के खिलाफ 12 जनवरी को उसके अभ्यास मैच रद्द करने पड़े। 

अफगानिस्तान को टूर्नामेंट का पहला मैच 16 जनवरी को जिम्बाब्वे से खेलना है। आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘अफगानिस्तान टीम वीजा लेने में विलंब के कारण अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंची है। मामले का हल निकालने की कोशिशें जारी है।' आईसीसी ने यह नहीं बताया कि वीजा लेने में दिक्कत किन कारणों से आई। 

आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘अफगानिस्तान टीम वीजा मिलने में विलंब के कारण अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंची है। मामले का हल निकालने के लिए बातचीत जारी है।' वेस्टइंडीज जाने के लिए अधिकांश लोगों को अमेरिका का ट्रांजिट वीजा चाहिए होता है। तालिबान के अफगानिस्तान में सत्तारूढ होने के बाद वहां से अंतरराष्ट्रीय यात्रा मुश्किल हो गई है। टेटली ने कहा, ‘हमने अभ्यास मैचों का कार्यक्रम फिर से तैयार किया है ताकि टीमें अपनी तैयारी कर सकें।' इंग्लैंड की टीम अब यूएई से 11 जनवरी को खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News