U19 WC : सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद बोले यश ढुल- लक्ष्मण का अनुभव हमें बहुत मदद करता है

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 11:25 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अंडर-19 विश्व कप के सुपर लीग सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भारत के कप्तान यश ढुल ने कहा कि टूर्नामेंट में दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण का अनुभव हमें बहुत मदद करता है। अंगक्रिश रघुवंशी की शानदार पारी के दम पर शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने शनिवार को क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया। 

मैच के बाद ढुल ने कहा कि हमारी टीम का संयोजन बहुत अच्छा रहा है और लड़के अच्छा कर रहे हैं। जब भी कोई नीचे होता है, तो हम सभी एक साथ मिलकर उन्हें ऊपर लाते हैं। यह यहां एक जीवन भर का अनुभव है। टीम दिन-ब-दिन सुधार कर रही है। लक्ष्मण सर अपना अनुभव देते हैं। हमें बीच में बहुत मदद मिलती है। हम मैच के दिन सेमीफाइनल देखेंगे, यह इस पर निर्भर करेगा कि विकेट कैसा है। 

रवि कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि तेज गेंदबाज ने बांग्लादेश को सिर्फ 111 रन पर समेटने के लिए तीन विकेट लिए। रवि कुमार ने कहा कि योजना सरल थी - तंग लाइन में गेंदबाजी करके दबाव बनाने की थी। पिछले कुछ दिनों के दौरान तैयारी अच्छी थी। हमने एक साथ काफी समय बिताया और अच्छी तैयारी की। यह अब तक एक अच्छा अनुभव रहा है और हमें उम्मीद है कि हम सभी तरह से जा सकते हैं। 

इस जीत के साथ भारत अब सुपर लीग सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। 112 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही क्योंकि तंजीम हसन साकिब द्वारा फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में यश ढुल की अगुवाई वाली टीम ने सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह (0) को खो दिया। अंगक्रिश रघुवंशी और उप-कप्तान शैक रशीद बांग्लादेश के नए गेंदबाजों के शुरुआती स्पैल को देखने के लिए क्रीज पर आए। रघुवंशी और रशीद ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े और यह साझेदारी 21वें ओवर में टूटी क्योंकि रिपन मंडल ने रघुवंशी (44) को आउट किया और इससे कप्तान यश ढुल बीच में आ गए। 

इसके तुरंत बाद राशिद (26) और सिद्धार्थ यादव (6) भी आउट हो गए और 24वें ओवर में भारत 82/4 पर सिमट गया। अंत में कप्तान ढुल (20*) और कौशल तांबे (11*) भारत को 19.1 ओवर में 5 विकेट से जीत दिलाई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News