UAE का पाकिस्तानी बल्लेबाज के खिलाफ कड़ा एक्शन, 5 साल के लिए किया प्रतिबंधित

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 02:21 PM (IST)

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से रिश्ता तोड़कर वापस पाकिस्तान आने वाले बल्लेबाज उस्मान खान को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। बैन का मतलब है कि 2029 तक वह यूएई में होने वाले ईसीबी के किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

ईसीबी ने बयान जारी कर कहा कि बोडर् के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के खिलाफ जाने के कारण उस्मान पर यह बैन लगाया गया है। बोर्ड ने आरोप लगाया है कि उस्मान ने उनसे अपने इरादे गलत तरीके से जाहिर किए थे। उन्होने कहा, ‘उस्मान ने ईसीबी को यूएई के लिए खेलने के बारे में गलतफहमी में रखा और बोर्ड द्वारा दिए गए साधनों का इस्तेमाल करते हुए अपने लिए नए मौके तलाशे। अब साफ हो चुका है कि वह यूएई के लिए नहीं खेलना चाहते हैं और उन्हें पात्रता के लिए जो चीजें पूरी करनी थी वह भी नहीं करने वाले हैं।' 

उस्मान खान के चलते पीएसएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड 24 घंटों के अंदर बदल गया। उस्मान के खिलाफ जो एक्शन लिया गया है इसकी उम्मीद पहले से ही थी, लेकिन जितना कड़ा फैसला लिया गया है और बोर्ड का रवैया जैसा है उससे पता चलता है कि बोर्ड को कितना बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना छोड़ चुके उस्मान यूएई की टीम का हिस्सा बनने के योग्य होने के रास्ते पर ही थे। उन्होंने यूएई के घरेलू खिलाड़ी के तौर पर आईएलटी20 और अबु धाबी टी10 में हिस्सा लिया था। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी विदेशी खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News