युएफा ने रूस की फुटबॉल टीमों पर प्रतिबंध लगाया

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 04:12 PM (IST)

जिनेवा : रूस की फुटबाल टीमों को महिला यूरोपीय चैम्पियनशिप, पुरूषों की चैम्पियंस लीग और 2023 महिला विश्व कप क्वालीफाइंग से बाहर कर दिया गया है। युएफा ने यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले के चलते ये प्रतिबंध लगाए हैं। इससे पहले फरवरी में फीफा और युएफा ने रूस की राष्ट्रीय और क्लब टीमों के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसमें पुरूषों का विश्व कप प्लेआफ शामिल है। 

उन फैसलों के खिलाफ रूसी फुटबॉल संघ ने खेल पंचाट में अपील डाली है। ताजा प्रतिबंधों के खिलाफ भी अपील डाले जाने की संभावना है। युएफा ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड में जुलाई में होने वाले महिला यूरो 2022 में रूस की जगह पुर्तगाल लेगा। रूस ने प्लेआफ में पुर्तगाल को हराकर क्वालीफाई किया था। वहीं चैम्पियंस लीग में रूसी प्रीमियर लीग विजेता जेनित सेंट पीटर्सबर्ग की जगह स्कॉटलैंड की चैम्पियन टीम लेगी।

इस सत्र का चैम्पियंस लीग फाइनल भी रूस की बजाय अब पेरिस में होगा । रूस को अगले सत्र में यूरोपा लीग और यूरोपा कांफ्रेंस लीग में भी जगह नहीं मिलेगी। वहीं पुरूषों के यूरो कप 2028 या 2032 की मेजबानी की रूस की दावेदारी भी खारिज कर दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News