ऑस्ट्रेलियाई दौरे के कार्यक्रम को लेकर अनिश्चितता से भारत को फायदा होगा : चैपल

10/25/2020 4:48:21 PM

नई दिल्ली : पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के कार्यक्रम और पृथकवास को लेकर अनिश्चितता की स्थिति का मेहमान टीम को फायदा मिल सकता है। इस बहुप्रतीक्षित दौरे के कार्यक्रम को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। कोविड-19 महामारी के कारण मैच जैव सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे।

चैपल ने लिखा है, ‘असल में तैयारियों के इस अंतिम चरण में कार्यक्रम को लेकर अनिश्चितता इस बात की याद दिलाती है कि भारत के इस दौरे से पहले मेहमान टीमों को क्या करना होगा। दूसरे शब्दों में कहें तो इस अव्यवस्था में भारत लाभ की स्थिति में रहेगा।' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की टिप्पणी क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले की जनवरी 2008 में मंकीगेट मामले के बाद की टिप्पणी से प्रभावित है।

चैपल ने कहा, ‘इस अजीबोगरीब महामारी के दौर में आगामी दौरे को लेकर अराजकता की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले की बात याद आती है कि, ‘भारतीय अराजकता की स्थिति से अच्छी तरह से पार पाक सकते हैं जबकि आस्ट्रेलियाई इससे परेशान होते हैं।' भारत को आस्ट्रेलिया दौरे में तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने अभी तक दौरे के लिये टीम का चयन नहीं किया है। चैपल ने कहा, ‘दोनों प्रतिद्वंद्वियों को लेकर हर्षा के आकलन को देखते हुए आस्ट्रेलिया को आगामी शृंखला को लेकर सतर्क रहना चाहिए।' 


Sanjeev

Related News