अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप : भारतीय बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने लगाया बड़ा शतक

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 09:33 PM (IST)

खेल डैस्क : अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए विंडीज गई भारतीय टीम ने अपने सफर की शानदार शुरूआत की है। साऊथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबले जीतने वाली टीम इंडिया लीग के तीसरे मुकाबले में भी सबसे आगे दिख रही है। त्रिनिदाद के मैदान पर युगांडा के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भारतीय बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने बड़ा शतक लगाया है। यह शतक तब आया है जब टीम के छह प्लेयर कोविड-19 पॉजीटिव आने के बाद टीम में नहीं हैं।

बहरहाल, युगांडा की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। ओपनिंग क्रम पर रघुवंशी के साथ हरनूर सिंह आए थे जिन्होंने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन इस मैच में हरनूर सिंह केवल 15 ही रन बना पाए। यश ढुल की जगह कप्तान बनाए गए निशांत सिद्धू भी 15 ही रन बना पाए। लेकिन इसके बाद रघुवंशी ने राज बावा के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने 206 रनों की तेजतर्रार पार्टनरशिप की और अपने शतक पूरे किए। 

रघुवंशी जब 38वें ओवर में आऊट हुए तब भारत का स्कोर 291 रन हो चुका था। रघुवंशी ने 120 गेंदों में 22 चौके और चार छक्कों की मदद से 144 रन बनाए। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दूसरे छोर से उन्हें राज बावा के रूप में मजबूत साथ मिला जिन्होंने महज 69 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। रघुवंशी यूनुसु सोवोबिक की गेंद पर साइरस काकुरु के हाथों कैच आऊट हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News