युजी चहल का टी-20 विश्व कप में नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण : इमरान ताहिर

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 07:15 PM (IST)

अबुधाबी : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने युजवेंद्र चहल को वर्तमान टी-20 विश्व कप की टीम से बाहर रखने पर हैरानी जतायी और कहा कि यह लेग स्पिनर अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से कुछ मिनटों में मैच का पासा पलट सकता है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का लगातार दो हार से टी-20 विश्व कप में अभियान अच्छा नहीं रहा और इसके लिए चयन पर भी उंगली उठाई जा रही है। इनमें चहल का चयन नहीं करना भी शामिल है।

ताहिर ने कहा कि वह (चहल) शानदार गेंदबाज है। मैं निजी तौर पर उसे टी20 विश्व कप में देखना चाह रहा था लेकिन दुर्भाग्य से उसे नहीं चुना गया। उन्होंने कहा कि लेग स्पिनर विविधतापूर्ण गेंदबाजी करते हैं। केवल गुगली या लेग ब्रेक ही नहीं, वे टॉप स्पिनर, फ्लिपर और स्लाइडर भी करते हैं। लेग स्पिनर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। बल्लेबाज अब वैसा नहीं खेल सकते जैसे वे 10 साल पहले खेला करते थे। श्रेय सभी स्पिनरों और क्षेत्ररक्षण की सजावट को जाता है।

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ रविवार को 17 रन देकर रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट लिए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। ताहिर ने कहा कि पूर्व में एक लेग स्पिनर के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के लिए और लीग क्रिकेट में खेलने के कारण मेरा मानना है कि एक लेग स्पिनर 2-3 विकेट जल्दी निकालकर तुरंत ही मैच का पासा पलट सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News