पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी पर गावस्कर ने कही ये बड़ी बात

10/26/2021 4:17:56 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली एक मात्र अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी थे जिसके अलावा कोई अन्य खिलाड़ी अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका जिसमें गेंदबाज भी शामिल थे। दिग्गज पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की पारी को "बिल्कुल अद्भुत प्रतिभा" कहा है। 

ओपनर्स केएल राहुल (3) और रोहित शर्मा (0) को पावरप्ले में जल्दी आउट करने के बाद भारत के कप्तान ने जिम्मेदारी की महान भावना के साथ खेला और 49 गेंदों में 57 रन बनाकर भारत को कुल 151 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (3/31) के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) तथा बाबर आजम (नाबाद 68) के बीच 152 रनों की नाबाद ओपनिंग साझेदारी के दम पर टीम 10 विकेट से जीत दर्ज की। 

गावस्कर ने कहा, यह एक शानदार पारी थी (विराट) क्योंकि भारत ने अपने सलामी बल्लेबाजों को पावरप्ले में ही खो दिया था, इसलिए कोहली के कंधों पर जिम्मेदारी की एक बड़ी भावना थी क्योंकि उन्हें अब उस पारी को गति देनी थी जिसे उन्होंने पारी की मरम्मत के लिए सोचा था और भारत को मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाना था जिसकी वे रक्षा करने की उम्मीद कर सकते थे। तो, जिस तरह से उन्होंने (विराट) अपनी पारी को गति दी जिस तरह से उन्होंने कई बार फ्री में ब्रेक लेने के लिए शॉट्स चुने और शाहीन अफरीदी पर छक्का लगाया, बिल्कुल अद्भुत प्रतिभा। 

गावस्कर ने शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी की भी प्रशंसा की और इस बात पर प्रकाश डाला कि विराट किस तरह से तेज गेंदबाज के खिलाफ भूमिका निभाने में सक्षम थे। उन्होंने कहा, कोहली के लिए कोशिश करना और बाहर निकलना महत्वपूर्ण था ताकि वह शाहीन अफरीदी को मिलने वाली स्विंग की मात्रा को नकारने में सक्षम हो और इस तरह वह उस पर बातचीत करने में सक्षम हो और शाहीन अफरीदी के खिलाफ रन बना सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News