विराट कोहली का बड़ा कारनामा, बतौर कप्तान इस मामले में गांगुली को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 02:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सिडोन पार्क में खेला जा रहा है। जहां टॉस कीवी टीम ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। वही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से अर्धशतक देखने को मिला। ऐसे में कोहली का इस मैच में एक खास रिकार्ड देखने को मिला। जहां उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बतौर कप्तान रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली बतौर कप्तान वनडे में रन 

PunjabKesari, Sourav Ganguly photo, Sourav Ganguly images
दरअसल, पहले वनडे खेल रहे कोहली के बल्ले से आज एक अर्धशतक देखने को मिला। वही कोहली ने 63 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि बतौर कप्तान वनडे में रन बनाने के मामले में अगर देखें तो विराट कोहली अब सौरव गांगुली को पछाड़ तीसरे नंबर पर आ गए हैं। गांगुली ने बतौर वनडे कप्तान 142 पारियों में 5082 रन बनाए थे। जबकि कोहली ने 83 पारियों में ही 5123 रन बना लिए हैं। इस लिस्ट में 6641 रनों के साथ एमएस धोनी अभी टॉप पर बने हुए हैं। जबकि मोहम्मद अजहरुद्दीन 5239 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे 

PunjabKesari, shreyas iyer photo, kl rahul photo
आपको बता दें कि इससे पहले कोहली और अय्यर के बीच 101 रन की साझेदारी हुई। कोहली 51 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय टीम के लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने भारतीय पारी की शुरुआत की। यो दोनों ही बल्लेबाज अपना पहला वनडे मैच खेलने उतरे थे। भारत को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा जब वो विकेट के पीछे टॉम लेथम द्वारा 20 रन से स्कोर पर कैच किए गए। भारत का दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा 32 रन के स्कोर पर वो टिम साउथी की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच दे बैठे। 

Most runs as India captain in ODIs:

6641 MS Dhoni (172 inngs)
5239 M Azharuddin (162 inngs)
5123 Virat Kohli (83 inngs)
5082 Sourav Ganguly (142 inngs)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Related News

Recommended News