पाकिस्तान आएं विराट कोहली, भारत में मिला प्यार भूल जाएंगे : शाहिद अफरीदी

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 10:16 PM (IST)

नई दिल्ली : अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी प्रस्तावित है। हालांकि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। इसी बीच पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि अगर विराट कोहली पाकिस्तान आएंगे तो वह भारत में मिले प्यार और स्नेह को भूल जाएंगे। अनुभवी ऑलराउंडर ने कहा कि कोहली के प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या है और उन्हें पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर प्रशंसा मिलती है। अफरीदी ने भारतीय टीम से दोनों देशों के बीच कठिन राजनीतिक संबंधों को अलग रखते हुए 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने का भी आग्रह किया।

 

 

Virat Kohli, cricket news, Shahid Afridi, Sports, Champions Trophy 2025, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, शाहिद अफरीदी, खेल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025


अफरीदी ने कहा कि मैं (पाकिस्तान में) भारतीय टीम का स्वागत करता हूं और उन्हें आना चाहिए। हमें अपने भारत दौरों में हमेशा बहुत सम्मान और प्यार मिला है। उसी तरह, 2005 में अपने दौरे के दौरान भारतीय टीम को भी प्यार और सम्मान मिला था। अफरीदी ने कहा कि दौरों को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए। भारत और पाकिस्तान अपने देशों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलें, इससे बड़ी कोई राजनीति नहीं है। विराट जब पाकिस्तान में खेलेंगे तो भारत में मिले प्यार को भूल जाएंगे। पाकिस्तान में उनका बहुत बड़ा क्रेज है और हमारे लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। वास्तव में, वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। उनकी अपनी क्लास है और उन्हें ऐसा करना चाहिए। मैंने टी-20 से संन्यास ले लिया है क्योंकि उनकी वजह से टी-20 सुंदर दिखता है।

 

 

Virat Kohli, cricket news, Shahid Afridi, Sports, Champions Trophy 2025, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, शाहिद अफरीदी, खेल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025

 


अफरीदी से जब भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद किसी एक क्रिकेटर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने शुभमन गिल का नाम लेते हुए कहा कि उसमें इन दिग्गजों की सफलता को दोहराने की क्षमता है। अफरीदी ने ढेर सारी घरेलू प्रतिभाओं को सामने लाने और भारतीय टीम के लिए एक ठोस बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने के लिए भारतीय क्रिकेट संरचना, विशेषकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सराहना की। उन्होंने कहा कि आईपीएल ने भारत के लिए इतना टैलेंट पूल तैयार किया है कि वे दो टीमें बना सकते हैं।


पाकिस्तान क्रिकेट प्रशासन में विसंगति पर टिप्पणी करते हुए, अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष को लंबी अवधि के लिए नियुक्त किया जाना चाहिए ताकि कप्तान को इस भूमिका में एक अच्छा कार्यकाल मिल सके।
उन्होंने कहा कि चेयरमैन को कम से कम तीन साल का समय मिलना चाहिए ताकि पाकिस्तान के कप्तान अपने पद पर 2-3 साल तक बने रह सकें। चेयरमैन के बदलने से अन्य चीजें प्रभावित नहीं होनी चाहिए। अगर हम योग्यता के आधार पर काम करेंगे तो नतीजे आएंगे। अगर सही व्यक्ति सही काम करता है, तो परिणाम अपने आप आ जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News