इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान- विराट ने जिस चीज को छुआ वो आखिरी दिन सोना बन गया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 01:16 PM (IST)

लंदन : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में जिस तरह से हराया उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी भारतीय टीम की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। नासिर हुसैन ने विराट कोहली और भारतीय टीम की तारीफ करते हुए बड़ा बयान दिया है। नासिर ने कहा कि टेस्ट मैच के आखिरी दिन विराट कोहली ने जिस तरह से अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल किया वह बेहद सरहानीय है। आखिरी दिन विराट ने जिस चीज को भी छुआ वह सोना हो गया।

नासिर हुसैन ने कहा कि मैंने पांचवें दिन की शुरुआत में कहा था कि यह विराट कोहली की कप्तानी की एक बड़ी परीक्षा होने जा रही है और उन्होंने उस परीक्षा को पूरे अंक के साथ पास कर लिया। ओवल की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं थी। बाएं हाथ की स्पिनर रवींद्र जडेजा के लिए भी पिच थोड़ी से मदद मिल रही थी। बावजूद इसके भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के 10 बल्लेबाजों को आउट करके मैच जीत लिया।

नासिर ने कहा कि मैच के आखिरी दिन हर गेंदबाजी बदलाव ने काम किया और जब उन्होंने (कोहली) चाय के बाद दूसरी नई गेंद ली तो गेंदबाजों ने सीधे ही उन्हें विकेट दिलाई। जिसमें उमेश यादव ने क्रेग ओवरटन को आउट किया। एक तरह से भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए यह एक जादुई टेस्ट मैच साबित हुआ। उन्होंने आखिरी दिन जो कुछ भी छुआ वह सोने में बदल गया और भारत अब एक प्रसिद्ध सीरीज जीत से एक मैच दूर है।

भारत ने सोमवार शाम को मेजबान टीम के खिलाफ चौथी टेस्ट जीत हासिल की। ओवल में भारतीय टीम की यह दूसरी और 1971 के बाद पहली बार जीत है। 5 मैचों की सीरीज भारत ने में 2-1 की अजेय बढ़त ली है। 1986 के बाद यह इतिहास में केवल दूसरी बार है  जब भारत ने इंग्लैंड के एक दौरे पर दो टेस्ट जीते हैं। उन्होंने पिछले महीने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रन से हराया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News