IPL Auction : कौन है जम्मू का क्रिकेटर Vivrant Sharma जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद से मिली मोटी रकम

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 05:24 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल ऑक्शन 2023 में जम्मू के ऑलराऊंडर विव्रांत शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.60 करोड़ रुपए अपने साथ टीम में मिला लिया।  विव्रांत के लिए हैदराबाद के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2.40 करोड़ तक की आखिरी बोली लगाई थी लेकिन हैदराबाद 2.60 की बोली लगाकर बाजी मार ले गया। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भले ही जम्मू-कश्मीर ने 7 में से 6 मैच गंवाकर निराशाजनक प्रदर्शन किया था लेकिन इस दौरान विव्रांत शर्मा का नाम जरूर चमका। जम्मू क्रिकेट के इतिहास में पहली बार रणजी ट्रॉफी के नॉकआऊट दौर में पहुंचा। विवरांत ने इस खेल को अपनाया क्योंकि उनके बड़े भाई विक्रांत जम्मू में क्लब क्रिकेट खेलते थे। 12 साल की उम्र में वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते थे लेकिन अपने बड़े भाई को देखते हुए विव्रांत ने भी दाएं हाथ से बल्लेबाजी शुरू कर दी। 

 

विव्रांत की उत्तराखंड के खिलाफ खेली गई शतकीय पारी अब तक की यादगार पारी है। विव्रांत जब 90 रन पर खेल रहे थे तो उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ड्रेसिंग रूम वापस जाना पड़ा। साथी बल्लेबाज शुभम खजुरिया जब 71 रन पर रन आउट हो गए तो विव्रांत फिर से मैदान पर उतर गए। उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगाया और अपना शतक पूरा किया। 

विव्रांत ने 124 गेंदों में 18 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 154 रन बनाए थे जिसकी मदद से जम्मू-कश्मीर ने उत्त्राखंड को 9 विकेट से हरा दिया था। इसके बाद आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरें विव्रांत पर आ गई थीं। फिलहाल विव्रांत ने शतक बनाने के बाद कहा था कि एक बार जब मैंने शतक बनाया तो मैंने कहा कि चलो इसे खत्म करते हैं। मैं हिट करता रहा और रन आते रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News