"रोटी के साथ खा रहे थे बटर चिकन और फिर लगाए गगनचुंबी छक्के", रैना ने धोनी के साथ पहली मुलाकात को किया याद

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 04:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को गुजरात टाइट्ंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मैच से होने जा रहा है और इस आईपीएल सीजन के शुरूआती मैच से ही सभी प्रशंसकों की निगाहें सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर रहने वाली है, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा। धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत को तीन आईसीसी खिताबों के साथ-साथ आईपीएल में सीएसके को चार बार  चैंपियन बनाकर अपनी कप्तानी का वर्चस्व बनाए रखा है। साल 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले ही धोनी ने क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी थी और इसी के बारे में भारतीय टीम और सीएसके टीम में धोनी के साथी सुरेश रैना ने खुलासा किया है।

रैना ने एक शो 'माई टाइम विद धोनी' में दिग्गज क्रिकेटर के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए कई खुलासे किए हैं। रैना घरेलू क्रिकेट में सेंट्रल जोन की तरफ से खेलते थे, जबकि धोनी पू्र्वी जोन के लिए खेलते थे। रैना ने घरेलू क्रिकेट के एक मैच के दौरान धोनी को पहली बार देखा था और उन्होंने उस वक्त पहली बार धोनी की अविश्वसनीय पावर हिटिंग को देखा था।

PunjabKesari

रैना ने धोनी के साथ उस मुलाकात को याद करते हुए कहा, "हम झारखंड के लंबे बालों वाले खिलाड़ी के बारे में बहुत कुछ सुन रहे थे, जो लगातार मैदान के बाहर हिट करने के लिए मशहूर था। एक दिन, हम सब घूम रहे थे, जबकि धोनी भाई चुपचाप एक कोने में अपनी रोटी और बटर चिकन खा रहे थे। ज्ञानू भाई (ज्ञानेंद्र पांडे) ने उन्हें देखा और कहा, 'मुझे नहीं लगता कि वह हमें मैच में कोई नुकसान पहुँचाने वाला है। वह अपने भोजन का आनंद ले रहा है। उसे ऐसा करने दो'।" 

रैना ने आगे कहा, "जब हमने मैच खेलना शुरू किया तो धोनी बल्लेबाजी करने आए। हमारे टीम के कप्तान मोहम्मद कैफ ने स्लिप और के गली के साथ एक आक्रामक फिल्डिंग रखी, लेकिन धोनी ने शुरू से ही गगनचुंबी छक्के मारे और ज्ञानू भाई को उस वक्त अपने शब्द वापस लेने पड़े थे।"

गौरतलब है कि धोनी अपनी कप्तान में भारतीय टीम को 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीता चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में सीएसके को चार बार चैंपियन बनाया है। मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल का खिताब जीतकर टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News