पाकिस्तान की हार पर बोले वसीम अकरम- मेरी बात नहीं मानी तभी हारे

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड दाैरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रचने का माैका गंवा दिया। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। उनके पास माैका था कि दूसरा मैच जीतकर या ड्रा करवाकर सीरीज पर कब्जा किया जाए, पर वह विफल रहे। लिहाजा, इंग्लैंड ने उन्हें एक पारी आैर 55 रनों से हराकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म की। दूसरे टेस्ट में पाक बल्लेबाज आैर गेंदबाज पूरी तरफ से फ्लाॅप साबित हुए। टीम की हार देख पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम भड़क उठे। उन्होंने कहा कि मेरी बात नहीं मानी तभी हार मिली।

आमिर पर फूटा गुस्सा
अकरम का गुस्सा पहले मैच में 5 विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर फूटा। अकरम ने कहा, ''आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ सही ठिकाने पर गेंदबाजी नहीं की। अकरम ने बताया कि आमिर से जिस तरीके की गेंदबाजी की उम्मीद टीम कर रही थी, वो ऐसा करने में नाकाम रहे। आमिर ने दो विकेट जरूर झटके, लेकिन वो इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी नहीं हो पाए। साथ ही उन्होने कहा कि आमिर गेंद को स्विंग कराने का प्रयास नहीं कर रहे थे। वहीं इंग्लैंड के युवा गेंदबाज सैम कुरेन आसानी के साथ गेंद को स्विंग करा पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे। अकरम के मुताबिक आमिर ने उनकी नसीहत को फॉलो नहीं किया, इसके अलावा बल्लेबाजों ने भी घटिया प्रदर्शन किया। इस वजह से दूसरे मैच में टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी।

हेडिंग्ले के लीड्स स्टेडियम में हुए इस दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने टाॅस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान की पहली पारी 174 रनों पर लुढ़क गई। जवाब में इंग्लैंड ने जोस बटलर के नाबाद 80 रनों की बदाैलत 363 रन बनाए आैर 189 रनों की मजबूत बढ़त कायम की। दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाज फिर धाराशाही हुए आैर 134 रनों पर ढेर होकर 55 रन से मैच गंवा बैठे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News