हम स्मृति मंधाना को भविष्य का कप्तान के तौर पर देख रहे है- कोच पवार

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 09:51 PM (IST)

गोल्ड कोस्ट : भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पवार को भरोसा है कि कलात्मक बल्लेबाजी करने वाली स्मृति मंधाना निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करेंगी क्योंकि उन्हें संभावित कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के निराशाजनक श्रृंखला के दौरान मंधाना का प्रदर्शन टीम के दूसरे बल्लेबाजों की तुलना में काफी बेहतर था। भारत ने इस दौरे पर बहु-प्रारूपीय श्रृंखला को 5-11 से गंवा दिया, जो एकदिवसीय, टेस्ट और टी20 श्रृंखला के समग्र नजीते पर आधारित था।

पवार ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम की 14 रन से हार की बाद कहा कि हम उसे कप्तान के तौर पर देख रहे है। वह निकट भविष्य में टीम की कमान संभालेंगी। उन्होंने हालांकि साफ किया की वह कप्तानी में बदलाव के लिए कोई समयसीमा तय नहीं कर रहे है। 25 साल की मंधाना ने इस श्रृंखला के दौरान एक एकदिवसीय मैच में 86 रन की पारी खेलने के बाद ऐतिहासिक दिन-रात्रि टेस्ट में 127 रन बनाए थे। उन्होंने रविवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 52 रन बनाए। मंधाना को संभावित कप्तान के तौर पर इसलिए देखा जा रहा है क्योंकि वह टीम की युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा की तरह है। 

पवार ने टी20 टीम की उप-कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम में कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करती है। टेस्ट में उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की, खासकर दुधिया रोशनी में वह अद्भुत था। हमें पता था कि वह अच्छी कप्तान साबित होंगी। पवार इस बात से खुश हैं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम प्रबंधन युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को काफी मौके देने में सफल रहा। 

भारतीय टीम के इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा कि आपको विश्व कप जीतने के लिए हर तरह की खिलाड़ी की जरूरत होती है।  हम एक ऐसे मोड़ पर खड़े हैं जहां मिताली और झूलन किसी समय बाहर हो जाएंगे। हमने मेघना सिंह और रेणुका ठाकुर जैसे युवा गेंदबाजों को आजमाया हम अपने खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News