आलोचकों को सचिन का करारा जवाब - टी20 रैंकिंग में नंबर-1 हम रातोंरात नहीं बने

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 03:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप 2022 का सफर भारतीय टीम अपने अंजाम तक नहीं पहुंचा पाई और सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारने के बाद टी20 विश्व कप जीतने का सपना खत्म कर बैठी। सुपर-12 चरण में अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में बुरी तरह हारी, जिसके बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने टीम पर आलोचनाओं की बौछार से लगा दी। इन्हीं आलाचनाओं का जवाब अब क्रिकेट के मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दिया है।

सचिन ने कहा,"मुझे पता है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल बहुत निराशाजनक था। आइए हम स्वीकार करते हैं कि हमने बोर्ड पर अच्छा स्कोर नहीं रखा। एडिलेड ओवल में 168 रन बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि मैदान के आयाम पूरी तरह से अलग हैं और साइड की सीमाएं वास्तव में छोटी हैं। हम विकेट लेने में भी असफल रहे। यह हमारे लिए कठिन मैच था, बुरी और यह निराशाजनक हार थी।"

PunjabKesari

सचिन ने इससे आगे भारतीय टीम का बचाव करते हुए कहा है कि टीम भले ही विश्व कप हार गई हो, लेकिन हमारी टीम की आलोचना करने वालों को यह भी समझना चाहिए की भारत टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में नंबर-1 के पायदान पर रातोंरात नहीं पहुंचा है।

मास्टर-ब्लास्टर सचिन ने कहा,“टी20 रैंकिंग में उस नंबर 1 स्थान पर पहुंचना, यह रातोंरात नहीं होता है। टीम को लंबे समय के लिए अच्छी क्रिकेट खेलनी है और भारतीय टीम ने ऐसा किया है। हमें सेमीफाइनल के प्रदर्शन के आधार पर अपनी टीम का आकलन नहीं करना चाहिए। हमारे खिलाड़ी भी बाहर जाकर फेल नहीं होना चाहते थे। खेलों में उतार-चढ़ाव तो आते ही रहते हैं। हमें इसमें एक साथ रहना होगा।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News