भारत-पाक मैच पर हमारा ध्यान नहीं, एशिया कप जीतना मकसद : सौरव गांगुली

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 03:39 PM (IST)

खेल डैस्क : जिम्बाब्वे से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया एशिया कप 2022 के लिए यूएई पहुंचेगी। टूर्नामैंट का पहला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होना है। भारत की ओर से जहां रोहित शर्मा के हाथ कप्तानी की बागडोर हैं तो वहीं, पाकिस्तान एक बार फिर से बाबर आजम पर भरोसा कर रहा है। 28 अगस्त को होने वाले बहुप्रतिक्षित मुकाबले को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि इस समय टीम प्रबंधन का ध्यान भारत-पाक मैच पर नहीं बल्कि एशिया कप जीतने पर है।  

Ind vs Pak, India vs Pakistan, Asia cup 2022, Sourav Ganguly, BCCI, Team india,  भारत बनाम पाक, भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप 2022, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, टीम इंडिया


गांगुली ने कहा- मैं इसे एशिया कप के रूप में देख रहा हूं। मैं भारत बनाम पाकिस्तान के रूप में कोई टूर्नामेंट नहीं देखता। जब मैं अपने खेल के दिनों में हुआ करता था, तो भारत बनाम पाकिस्तान मेरे लिए एक और मैच था। मैं हमेशा टूर्नामेंट जीतना चाहता था। भारत एक अच्छी टीम है और उन्होंने हाल के दिनों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि वे टीम एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।


यह मैच इसलिए भी खास है कि क्योंकि 2021 टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। यह पहली बार था जब आईसीसी टूर्नामैंट में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। अब दोबारा से दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामैंट में हिस्सा ले रही हैं।

Ind vs Pak, India vs Pakistan, Asia cup 2022, Sourav Ganguly, BCCI, Team india,  भारत बनाम पाक, भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप 2022, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, टीम इंडिया


टीम इंडिया के लिए एशिया कप फायदेमंद हो सकता है क्योंकि वह 7 बार का चैम्पियन है। भारत ने एशिया कप में 14 बार पाकिस्तान का सामना किया है, जिसमें 8 मैच जीते हैं और 5 अन्य हारे हैं। इनमें से 5 जीत 2010 के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ 6 मैचों में आई है। भारत आखिरी बार 2014 में मीरपुर में पाकिस्तान से हारा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News