हम 30 सालों में सिर्फ एक बार हारे हैं, यह जादू नहीं है- IND vs PAK कलैश पर बोले BCCI अध्यक्ष

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 09:47 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय टीम ने आगामी एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला 28 अगस्त को खेलना है। पाकिस्तान ने इसी स्थल पर पिछले साल विश्व कप में भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी थी। उम्मीद है कि भारतीय टीम पिछला गम भुलाकर पाकिस्तान को मजबूत टक्कर देगी। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का भारत-पाक मैच पर बयान सामने आया है। उनका कहना है कि पिछले टी20 विश्व कप की हार का आगामी मैचों के नतीजों पर बहुत कम असर पड़ेगा। 


BCCI President Sourav ganguly, Sourav ganguly, IND vs PAK, Team india, cricket news in hindi, Asia cup, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सौरव गांगुली, भारत बनाम पाक, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, एशिया कप

 

गांगुली ने कहा- मैं 1992 से भारत-पाक मैचों को करीब से देख रहा हूं। इन 30 वर्षों में हम केवल एक बार हारे हैं। यह कोई जादू नहीं है कि नतीजा हमेशा आपके पक्ष में रहेगा। आप कभी-कभार हारते हैं, यह कोई बड़ी बात नहीं है। बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली का कार्यकाल सितंबर में समाप्त होने वाला है और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की पीठ छह साल के कार्यकाल के बाद ‘कूलिंग ऑफ’ अवधि में संशोधन के लिए बोर्ड की याचिका पर फैसला करेगी। उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) में काम किया था।

BCCI President Sourav ganguly, Sourav ganguly, IND vs PAK, Team india, cricket news in hindi, Asia cup, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सौरव गांगुली, भारत बनाम पाक, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, एशिया कप

उन्होंने कहा- यह मेरे हाथ में नहीं है। मुझे नहीं पता, जो भी होना होगा वह होगा। हम देखेंगे। गांगुली ने इस मौके पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए पूर्व खिलाडिय़ों बाइचुंग भूटिया और कल्याण चौबे के बीच मुकाबला होने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा- खेल प्रशासन में खिलाडिय़ों का आना अच्छा होता है। उन्हें खेल का कहीं बेहतर ज्ञान है। यह बहुत अच्छा है कि कल्याण चौबे और बाइचुंग भूटिया एआईएफएफ शीर्ष पद के लिए मुकाबले में हैं।

 

पाक से हो सकती है 3 बार भिड़ंत
ऐसा संभव होता दिख रहा है। क्योंकि दोनों टीमें सबसे पहले लीग मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इसके बाद सुपर-4 में भी एक मुकाबला होगा। अगर यह टीमें फाइनल में पहुंचीं तो एक और मुकाबला होगा।

भारत का एशिया कप में रिकॉर्ड
वनडे :
मैच 49, जीते 31, हारे 16, टाई 1, नो रिजल्ट 1
टी-20 आई : मैच 5, जीते 5, हारे 0, टाई 0, नो रिजल्ट 0


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News