Test Cricket : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने माइकल होल्डिंग की बराबरी की

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 12:31 PM (IST)

सेंट जॉन्स : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच नेअपना 249वां विकेट लेते हुए पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग के टेस्ट विकेट की बराबरी की। रोच ने एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की, जहां उन्होंने दोनों पारियों में कुल 7 विकेट लिए। तेज गेंदबाज अब वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में सातवें स्थान पर है। 

रोच से बेहतर इकॉनमी रेट की वजह से पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग छठे नंबर पर हैं। सूची में पहले स्थान पर कर्टनी एंड्रयू वॉल्श हैं, जिन्होंने कुल 519 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट खत्म होने के बाद रोच ने कहा, यह एक अच्छा अहसास है, मैं आंकड़ों का व्यक्ति हूं। दिग्गजों के साथ वहां रहने के लिए मुझे भी ब्रैकेट में रखा गया है। 

रोच और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए शानदार प्रदर्शन किया जिससे उन्हें एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर 7 विकेट से जीत दिलाने में मदद मिली। सभी विभागों में बांग्लादेश को मात देने वाली विंडीज के लिए यह यादगार पारी थी। इस जीत के साथ उन्होंने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

रोच ने कहा, हमें धैर्य रखना था। पिच बेहतर खेली और गेंद नरम हो गई। हमने दूसरी नई गेंद पर अच्छा प्रदर्शन किया, सहायक खिलाड़ी शानदार थे। यह एक अच्छा प्रदर्शन है क्योंकि हमने मैच भी जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News