विश्व कप क्वालीफायर: जिम्बाब्वे से हार के बाद वेस्टइंडीज पर गिरी एक और गाज, लगा 60 फीसदी जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2023 - 06:21 PM (IST)

हरारे (जिम्बाब्वे) : शनिवार को हरारे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे के खिलाफ निराशाजनक हार के बाद अब वेस्टइंडीज को एक और झटका लगा है। वेस्टइंडीज पर धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए वेस्टइंडीज पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

वेस्टइंडीज शनिवार को क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के अहम मुकाबले में जिम्बाब्वे से 35 रन से हार गया और हार तब और बढ़ गई जब आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के मुहम्मद जावेद ने जुर्माना लगा दिया। खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है जब टीम लक्ष्य से कम ओवर फेंकती है और यह माना जाता है कि वेस्टइंडीज ने तीन ओवर कम फेंके। 

कैप्टन शाई होप को अपराध के लिए दोषी ठहराया और उन्होंने जुर्माना स्वीकार कर लिया जिस कारण औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। वेस्टइंडीज पहले ही क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर इवेंट के सुपर सिक्स चरण के लिए क्वालीफाई कर चुका है लेकिन जिम्बाब्वे से हार के कारण उन्हें अगले चरण में जाने के लिए दो मूल्यवान अंक नहीं मिले। सुपर सिक्स चरण के अंत में शीर्ष चार टीमें क्वालीफायर के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं, उन मैचों के दो विजेता फाइनल में पहुंचते हैं और वर्ष के अंत में भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News