IND vs ENG, T20 WC : अगर बारिश की भेंट चढ़ा सेमीफाइनल तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?, जानें

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 04:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान पर दक्षिण अफ्रीका की नौ विकेट की शानदार जीत के बाद अब सबका ध्यान गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल पर है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम सोमवार को अपने आखिरी सुपर आठ मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद 2014 के बाद से टी20 विश्व कप फाइनल पर नजर गड़ाए हुए है। पिछले संस्करण के सेमीफाइनल में भारत को एडिलेड में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच गुयाना में मौसम इस अहम मैच में खलल डाल सकता है। 

गुयाना के गुरुवार के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 'सुबह देर तक गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है और बारिश की 60 प्रतिशत संभावना है। अगर भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया तो क्या होगा? भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है, लेकिन मैच को सामान्य कट-ऑफ अवधि से आगे पूरा करने के लिए अतिरिक्त 250 मिनट का समय दिया गया है। 

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए मैच के लिए प्रत्येक पारी में कम से कम 10 ओवर फेंके जाने चाहिए। 10 ओवर नहीं खेलने पर अपने सुपर आठ ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी जिसका मतलब है कि भारत फाइनल में पहुंच जाएगा। अगर मैच टाई होता है और मौसम की स्थिति सुपर ओवर को पूरा होने से रोकती है, या अगर मौसम की वजह से मैच को छोड़ दिया जाता है या किसी भी कारण से खेल का कोई नतीजा नहीं निकलता है तो अपने दूसरे राउंड ग्रुप (सुपर 8) में पहले स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। 

मौसम के नए अपडेट के अनुसार बादल छाए हुए हैं और समय के साथ बारिश की संभावना बढ़ रही है। अगर बारिश में कोई बाधा नहीं आती है तो मैच रात 8 बजे (भारतीय समयनुसार) से शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News