जब मैं भारत में खेलता हूं तो ऐसा लगता है कि अपने देश में खेल रहा हूं : पूर्व पाक क्रिकेटर

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 03:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2013 में खेली गई थी, लेकिन इसके बाद से दोनों देश के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ने के कारण दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कोई विचार भी नहीं किया जाता है। फैंस को अब इन देशों की बीच टक्कर या तो आईसीसी टूर्नामेंट्स में देखने को मिलती है या फिर एशिया कप में। हालांकि, जब भी भारत और पाकिस्तान की टक्कर होती है तो दोनों देशों के प्रशंसकों के बीच एक अलग उत्साह देखा जाता है और मैदान में दोनों टीमों के बीच हमेशा एक जबरदस्त टक्कर होती है।

हालांकि, दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ रहा है, लेकिन भारत और पाक की टक्कर के दौरान दोनों देशों के प्रशंसक अच्छे खेल के लिए एक दूसरे की सराहना करते हुए देखे जाते हैं और प्रशंसक एक अच्छी टक्कर का लुत्फ उठाते हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर उमर अकमल ने अब भारत और पाक की टक्कर का अनुभव साझा किया है और उन्होंने कहा है कि उन्हें भारतीय फैंस से बहुत प्यार मिलता है और जब वह भारत में खेलते हैं तो उन्हें लगता है कि वह अपने देश में ही खेल रहे हैं।

PunjabKesari

अकमल ने कहा,"मुझे भारत में खेलना बहुत अच्छा लगता है। एशिया में विशेष रूप से मुझे खेलना बहुत अच्छा लगता है। अभी तक मैं पाकिस्तान में होम सीरीज में लंबा नहीं खेला, मैं सिर्फ दो टी20 मैच खेला हूं , उसमें भी अनलकी रहा था। पहली गेंद पर बाहर होता रहा।"

अकमल ने आगे कहा,"भारत में मैं जब खेलता हूं, ऐसा लगता है जैसे अपनी देश में खेल रहा हूं। भीड़ दोनो टीमों को बहुत ज्यादा सम्मान देती है। ये नहीं है कि वे सिर्फ भारतीय टीम को सम्मान देते हैं, वो वहां जो भी टीम आए उसे बहुत सम्मान देते हैं। विशेष रूप से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत में बहुत ज्यादा इज्जत मिलती है और हमें वहां पर खेलने में मजा आता है । प्रशंसक दोनों टीमों का सम्मान करते हैं और भारतीय प्रशंसक पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चीयर भी करते हैं।"

गौर हो कि भारत और पाकिस्तान की टीमें इस बार एशिया कप और वनडे विश्व कप में एक दूसरे के आमने-सामने होगी। हालांकि, एशिया कप इस बार पाकिस्तान में होने जा रहा है, लेकिन बीसीसीआई ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ मना कर दिया है। भारत के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी दो पाक टीम भी वनडे विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News