कैफ के लिए Tendulkar ने जब लिखा बधाई संदेश, स्टार ऑलराऊंडर ने सुनाया किस्सा

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 09:27 PM (IST)

मुंबई : भारत के मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा कि सचिन तेंदुलकर अपनी बल्लेबाजी से कई लोगों को प्रेरित करने के साथ मैदान के बाहर भी अपने व्यवहार से लगभग सभी के ‘आदर्श’ रहे है। सोमवार को तेंदुलकर को 50वें जन्मदिन पर दुनिया भर से बधाइयां मिली। कैफ ने एक छोटी सी कहानी याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि जब मैंने कानपुर में अपना वनडे डेब्यू किया था, तब स्कूल में स्पोर्ट्स डे का जश्न था और किसी ने मुझसे सचिन तेंदुलकर का संदेश लेने के लिए कहा था।

 

कैफ ने इस महान बल्लेबाज से ‘दो लाइन (वाक्य)’ लिखने का अनुरोध किया लेकिन तेंदुलकर ने उन्हें 15-लाइन का संदेश लिख कर दिया। कैफ ने बताया कि उन दिनों में मोबाइल फोन नहीं होता था जिसे आप कुछ भी रिकॉर्ड कर सकते थे और भेज सकते थे। इसलिए, मैंने उनसे कहा- पाजी आपको बस दो लाइन लिखनी हैं’, लेकिन उन्होंने स्कूल के बच्चों को बधाई देने के लिए 15 लाइन लिख दिया।


कैफ ने बताया कि वह एक महान खिलाड़ी के साथ विनम्र व्यक्ति भी है। हम सभी भाग्यशाली थे कि हमें उसके साथ खेलने का मौका मिला और हमने उससे बहुत कुछ सीखा। वह सभी के लिए एक आदर्श है। सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि (महेन्द्र सिंह) धोनी, (विराट) कोहली, रोहित शर्मा और सभी दूसरे खिलाडिय़ों उनका नाम लेते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News