केन विलियमसन की जगह किस दिग्गज को मिलेगा मौका, कप्तान लैथम ने किया साफ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 08:43 PM (IST)

बेंगलुरू : न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने मंगलवार को स्वीकार किया कि हर विभाग में मजबूत भारत को हराना बहुत बड़ी चुनौती होगी लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम बुधवार से यहां शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। लैथम ने कहा कि कई अनुभवी बल्लेबाजों और गेंदबाजों की मौजूदगी भारत को मजबूत विरोधी बनाती है। लैथम ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि इन हालात में बेशक आप स्पिनरों को देखते हैं। लेकिन बुमराह, सिराज, बांग्लादेश के खिलाफ पिछले कुछ मैच खेलने वाले आकाश दीप की मौजूदगी में उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण भी उतना ही अच्छा है। इसलिए उनकी टीम सभी विभागों में अच्छी है।

 

केन विलियमसन, भारत बनाम न्यूजीलैंड, टॉम लैथम, क्रिकेट समाचार, खेल, kane williamson, india vs new zealand, tom latham, cricket news, sports

 

लैथम ने कहा कि बल्लेबाजी के नजरिए से उनके पास काफी मैच विजेता खिलाड़ी हैं जो काफी तेजी से मैच को आपकी जद से दूर कर सकते हैं। हम इस चुनौती को लेकर उत्सुक हैं। उम्मीद है कि हम यहां के पिछले कुछ दौरों से मिले अनुभव का फायदा उठा पाएंगे। लैथम ने कहा कि उन्हें पूर्व कप्तान केन विलियमसन की कमी खलेगी जो ग्रोइन की चोट के कारण दौरे के शुरुआती हिस्से से बाहर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि केन यहां नहीं है। उम्मीद करते हैं कि वह जल्द से जल्द तैयार होगा। मुझे लगता है कि यंग (विल यंग) खेलेगा। वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। मुझे लगता है कि यह उसका जिम्मेदारी लेने का मौका है।

 

केन विलियमसन, भारत बनाम न्यूजीलैंड, टॉम लैथम, क्रिकेट समाचार, खेल, kane williamson, india vs new zealand, tom latham, cricket news, sports

 

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि केन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को गंवाना निराशाजनक है लेकिन यह दूसरे खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेने का मौका देता है। घुटने की चोट के कारण बेन सीयर्स के बाहर होने के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। लैथम ने कहा कि मुझे लगता है कि पिछली बार जब यहां टेस्ट खेला था तो टिम ने 60 रन देकर 7 विकेट लिए थे। बेशक बेन सीयर्स बाहर हो गया है इसलिए मुझे लगता है कि अगर हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरते हैं तो टिम समीकरण में शामिल हो सकता है।

 

लैथम ने माना कि श्रीलंका के खिलाफ 0-2 से हार के बाद इस श्रृंखला की तैयारी आदर्श नहीं थी लेकिन उम्मीद जताई कि टीम उस मुकाबले से मिली सीख पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि बेशक श्रीलंका में नतीजे आदर्श नहीं थे। मुझे लगता है कि पहले टेस्ट में हार का अंतर काफी कम था लेकिन हमने उस दौरे में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। कप्तान ने कहा कि और हां, मुझे लगता है कि जब आप भारत आते हैं तो यहां की परिस्थितियां थोड़ी अलग होती हैं। गॉल का वह विकेट गेंदबाजी के लिहाज से बहुत मददगार नहीं था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News