IPL 2024 में किस टीम के पास है ओवरपेड क्रिकेटर, एबी डिविलियर्स ने एक लाइन में बताया

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 11:04 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के दौरान कोई प्लेयर महंगा नहीं बिका है। ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप विजेता सितारे पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने नीलामी में इतिहास रचा था। दोनों आईपीएल इतिहास में ऐसे खिलाड़ी बने जिन्होंने 20 करोड़ से ज्यादा की बोली हासिल की। इससे पहले यह रिकॉर्ड सैम कुरैन के नाम पर था जिन्हें 18.50 करोड़ में पंजाब किंग्स ने अपने साथ मिलाया था। बहरहाल, डिविलियर्स से जब पूछा गया कि नीलामी में क्या कोई प्लेयर ओवरपेड हुआ है तो उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया और साथ ही कहा कि पिछली बार ऐसा हुआ था। सैम कुरैन मुझे लगता है कि जिन्हें ज्यादा पेमेंट दी गई। 

 

डिविलियर्स ने कहा कि मुझे विवादास्पद होना पसंद नहीं है। लेकिन, मेरी राय में, पिछले कुछ वर्षों से उसे (सैम कुरैन) अधिक वेतन दिया जा रहा है। वह कोई बुरा खिलाड़ी नहीं है; मैं उसे पसंद करता हूं। उनका विश्व कप शानदार रहा था। लेकिन यह काफी साल पहले की बात है। मुझे नहीं लगता कि उनका हाल ही में प्रदर्शन अच्छा रहा है। इंग्लैंड के लिए भी वह असाधारण खेल नहीं दिखा पाए हैं।

 

Over paid cricketer, IPL, AB de Villiers, Cricket news, sports, IPL 2024, ipl auction, ओवर पेड क्रिकेटर, आईपीएल, एबी डिविलियर्स, क्रिकेट समाचार, खेल, आईपीएल 2024, आईपीएल नीलामी

 

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि पीबीकेएस को 2024 की नीलामी में अधिक खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फंड खोलने के लिए उन्हें (सैम कुरैन) को छोड़ देना चाहिए था। वह अधिकांश विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की तरह चीजों को बदल सकता है। सैम कुरेन के खिलाफ कुछ भी नहीं। मुझे अभी भी लगता है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि उसे कुछ वर्षों से अधिक भुगतान किया गया है। शायद यह उनके लिए एक अच्छा कदम होता उन्हें अलग-अलग खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुछ फंड खोलने देते।

 


बता दें कि कुरेन को 2022 टी20 विश्व कप में एक सनसनीखेज अभियान के बाद पंजाब किंग्स ने बड़ी रकम में खरीदा था। सैम ने विश्व कप के फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ मैच का खिताब जीता था। उक्त मुकाबला इंगलैंड और पाकिस्तान के बीच हुआ था जिसमें जोस बटलर की कप्तानी में इंगलैंड ने जीत हासिल की थी। इसके बाद कुरेन का आईपीएल 2023 में अभियान निराशाजनक रहा, उन्होंने 14 मैचों में 276 रन बनाए और सिर्फ 10 विकेट ही ले पाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News