टी20 विश्व कप के लिए Team india में कौन पंत, सैमसन या ईशान, गिलक्रिस्ट ने दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 10:45 PM (IST)

खेल डैस्क : आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया (Team india) में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह बनाने के लिए छह खिलाड़ी मैदान पर हैं। फिलहाल मौजूदा आईपीएल में यह दावेदार जैसे फॉर्म दिखा रहे हैं, उस हिसाब से ऋषभ पंत, संजू सैमसन और इशान किशन के बीच बड़ा कंपीटिशन खड़ा हो गया है। बीसीसीआई ने अप्रैल के अंत तक आईसीसी प्रतियोगिता के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करनी है ऐसे में माना जा रहा है कि इन तीनों में से किसी एक को ही टीम में जगह मिल सकती है। वो प्लेयर कौन हो सकता है इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने अपनी राय रखी है।

 

 

Rishabh Pant, Sanju Samson, Ishan kishan, Team India, T20 World Cup, Adam Gilchrist, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप, एडम गिलक्रिस्ट

 

पंत जोकि दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना से उबरने के कारण वापसी कर रहे हैं, ने लगातार दो अर्धशतक लगाकर मजबूत वापसी की है। वह सीजन की 5 पारियों में 153 रन बना चुके हैं। गिलक्रिस्ट का मानना ​​है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को विश्व कप टीम में निश्चित रूप से शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ऋषभ पंत निश्चित रूप से वहां होंगे। और मैं संजू सैमसन को भी लूंगा। किशन बहुत अच्छे मामले को आगे बढ़ा रहे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि ऋषभ पंत, अगर वह लॉक इन नहीं हैं, तो उन्हें लॉक इन किया जाना चाहिए। 

 

Rishabh Pant, Sanju Samson, Ishan kishan, Team India, T20 World Cup, Adam Gilchrist, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप, एडम गिलक्रिस्ट

 


बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 157.69 की स्ट्राइक रेट से 246 रन और तीन अर्द्धशतक के साथ इन संभावित खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि ईशान 182.39 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाकर मजबूत दावा पेश कर रहे हैं, जिसमें गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ 34 गेंदों में 69 रन की पारी भी शामिल है।

 


उपरोक्त तीनों के अलावा केएल राहुल, जितेश शर्मा और ध्रुव जुरेल सभी विश्व कप टीम में दो कीपिंग पोजीशन के लिए दावेदार थे। जितेश आगे थे क्योंकि वह नवंबर के बाद से 11 में से 7 टी20 खेल चुके हैं। लेकिन आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए वह प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसी तरह ज्यूरेल को राजस्थान रॉयल्स में लगातार खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ा। केएल राहुल भी खराब स्ट्राइक रेट के कारण निशाने पर है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News