जसप्रीत बुमराह क्यों हैं संपूर्ण टी20 गेंदबाज, स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे संपूर्ण टी20 गेंदबाज बताया है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद और मुंबई की भिड़ंत से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक टी20 गेंदबाज के रूप में बुमराह के असाधारण कौशल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, वह शानदार दिखता है। अगर दुनिया में कोई है जो पूर्ण टी20 गेंदबाज है, तो वह वही है। और अगली लड़ाई क्लासेन और बुमराह के बीच ही है। क्लासेन शायद इस समय सबसे इन-फॉर्म टी20 बल्लेबाज हैं। वह मजे के लिए छक्के मार रहे हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ टीम को लगभग असंभव स्थिति से बाहर निकाला। जैसे ही वह क्रीज पर आएगा, मैं क्या करूंगा ?

ब्रॉड ने कहा कि क्लासेन के खिलाफ गेंदबाजी करना चुनौती हो सकती है। उन्होंने कहा कि मैं जसप्रीत बुमराह को वॉर्मअप करने जा रहा हूं और उन्हें यॉर्कर गेंद फेंकूंगा, जो स्टंप्स पर हिट करने की कोशिश करेगा। क्लासेन आत्मविश्वास से भरे दिख रहे हैं; वह इसे सीधा और ऊंचा मारता है; वह इतना शक्तिशाली लड़का है। इसलिए यह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं इंतजार नहीं कर सकता। 


ब्रॉड ने कहा  कि अगर क्लासेन ने अभी तक बुमराह का सामना नहीं किया है, तो यह मुश्किल होगा क्योंकि बुमराह एक बहुत ही मुश्किल गेंदबाज है जिसका आदी होना आसान नहीं है। बता दें कि बुमराह 121 मुकाबलों में 148 आईपीएल विकेट ले चुके हैं। हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट लेते ही वह यह जादूई आंकड़ा छू लेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News