पांड्या क्यों बदलना चाहते हैं पुराना सिस्टम? जडेजा के सवाल का कार्तिक ने दिया यह जवाब

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 03:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 क्रिकेट में एक नए चरण की शुरुआत की है, जिसमें युवा हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें टीम का फुल टाइम कप्तान नहीं बनाया गया है, लेकिन क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि रोहित शर्मा के पद छोड़ने के बाद टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए ऑलराउंडर सही उत्तराधिकारी है। हालांकि, ऐसे कई लोग हैं जो अब तक कप्तान के रूप में हार्दिक को देखकर प्रभावित हुए हैं, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने पुरानी प्रणाली को बदलने की उनकी आवश्यकता पर सवाल उठाया है।

हार्दिक को टीम के साथ कुछ प्रयोग करते हुए देखा गया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के अंतिम ओवर में अक्षर पटेल का उपयोग करने का फसला लिया और केवल एक मैच के बाद हर्षल पटेल को बाहर करके अर्शदीप सिंह को दूसरे टी20 में लाया। जडेजा ने एक शो में सवाल किया कि हर कप्तान जो आता है वह पुरानी प्रणाली को बदलने की कोशिश क्यों करता है।

PunjabKesari

अजय जडेजा ने कहा,"ऐसा क्यों है कि हर कप्तान बदलाव करना चाहता है, जब विराट कोहली ने पदभार संभाला तो वह भारतीय टीम के खेलने के तरीके को बदलना चाहते थे। रोहित शर्मा ने कमान संभाली, वह भारतीय टीम के खेलने के तरीके को बदलना चाहते थे। अब हार्दिक पांड्या ने कमान संभाली है, वह चाहते हैं कि भारतीय टीम में बदलाव हो।

उन्होंने आगे कहा,"ऐसा क्यों है कि नया आने वाला हर व्यक्ति पुराने सिस्टम को बदलना चाहता है? वहां सिस्टम की समस्या क्या है?"

अनुभवी भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, जो इस शो में चर्चा का हिस्सा थे। उन्होंने सुझाव दिया कि दृष्टिकोण में बदलाव आ रहे हैं, क्योंकि भारत ने हाल के दिनों में आईसीसी की घटनाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

दिनेश कार्तिक ने कहा,"मुझे लगता है कि इसका उत्तर यह है कि हमने 2013 के बाद से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। मुझे नहीं लगता कि 2014 में कोई आया होगा और कुछ बदल गया होगा, क्योंकि हमने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। यहां हमने 2007 (टी20) के बाद से विश्व कप नहीं जीता है। हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग है, हम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, सबसे कुशल खिलाड़ियों पर गर्व करते हैं और हमारे पास सर्वश्रेष्ठ बेंच स्ट्रेंथ है। अगर चीजें नहीं हो रही हैं तो हो सकता है कि दृष्टिकोण में कुछ गड़बड़ हो और इसे बदलने की जरूरत है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News