डेविड वार्नर के टेस्ट क्रिकेट में भविष्य पर स्टीव स्मिथ बोले, क्यों वह खेलना जारी नहीं रख सकता

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 06:51 PM (IST)

मेलबर्न : स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना ​​है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर आने वाले वर्षों में राष्ट्रीय पक्ष के लिए खेलना जारी रख सकते हैं क्योंकि वह अभी भी फिट हैं और मेलबर्न क्रिकेट में अपने 100वें टेस्ट मैच के दौरान वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है। महान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने आलोचकों का मुंह बंद करते हुए  तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरे शतक के साथ रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली। 

स्मिथ ने मैच के दूसरे दिन कैगिसो रबाडा और एनरिच नार्जे की अगुवाई में प्रोटियाज तेज आक्रमण को धराशायी करने में वार्नर के साथी की भूमिका निभाई और तीसरे विकेट के लिए 239 रन की साझेदारी की। स्मिथ से जब पूछा गया कि क्या वॉर्नर 30 की उम्र के बाद भी बैगी ग्रीन कैप पहनना जारी रख सकते हैं, तो उन्होंने कहा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्यों नहीं।' स्मिथ ने कहा, 'वह फिट है और मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि वह क्यों खेलना जारी नहीं रख सकता है।' स्मिथ ने निष्कर्ष निकाला, 'वह निश्चित रूप से आज गेंद को अच्छी तरह से देख रहा था, वह अच्छा खेल सकता है और वह जब तक चाहे तब तक खेल सकता है।' 

अपने 100वें टेस्ट मैच में वार्नर ने फॉर्म में वापसी की और 255 गेंदों में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 200 रन बनाए। वार्नर ने अपना तीसरा दोहरा शतक बनाया और अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने। वह कुल मिलाकर अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं, इससे पहले इंग्लैंड के जो रूट ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 हजार रन भी पूरे किए।अब 340 अंतरराष्ट्रीय मैचों और 421 पारियों में वार्नर के नाम 43.09 की औसत से 17,023 रन हैं। उनके नाम कुल 45 अंतरराष्ट्रीय शतक और 85 अर्धशतक हैं और 335* का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। 

वॉर्नर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रिकी पोंटिंग हैं। उन्होंने 45.84 की औसत से 27,368 रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 70 शतक और 146 अर्धशतक बनाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News