बड़ा खुलासा, पृथ्वी शाॅ को WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए इसलिए नहीं मिली टीम में जगह

5/8/2021 6:05:40 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट दौरे के लिए टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में पृथ्वी शाॅ का नाम शामिल नहीं है जिसे लेकर लोगों ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया है। लेकिन शाॅ को टीम में क्यों नहीं चुना गया इसे लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक शाॅ को अधिक वजन के कारण भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। 

एक मीडिया हाउस ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा कि 21 साल का होने के बावजूद शॉ मैदान पर काफी धीमे हैं। उन्हें अपना वजन कुछ किलो कम करने की जरूरत है। वजन कम करने के बाद ही शॉ का चयन हो पाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भी शाॅ की फील्डिंग पर सवाल उठे थे। ऑस्ट्रेलिया में फील्डिंग करते समय फोकस नहीं कर पाने की भी समस्या रही थी। ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद शॉ काफी मेहनत कर रहे हैं। उनके सामने ऋषभ पंत का शानदार उदाहरण मौजूद है। अगर पंत कुछ महीनों में चीजों को बदल सकते हैं, तो पृथ्वी भी ऐसा कर सकते हैं।' 

बीसीसीआई ने पिछले साल आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत को भी वजन कम करने और फिट होने को कहा था। बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि शॉ को अपनी शानदार फॉर्म को कुछ और टूर्नामेंटों में भी जारी रखना होगा। हालांकि उन्होंने शाॅ की वापसी का भी संकेत दिया और कहा कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनको ज्यादा समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static