Wimbledon 2019 : सिमोना हालेप बनी चैंपियन, तोड़ा सेरेना का सपना

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 08:05 PM (IST)

लंदन : 7वीं सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अमेरिका की सेरेना विलियम्स को लगातार सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन टेनिस चैम्पियशिप का महिला एकल पहली बार खिताब जीत लिया और सेरेना को 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब से वंचित कर दिया। 

पूर्व नंबर एक हालेप ने यह मुकाबला मात्र 55 मिनट में समाप्त कर 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना को मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब की बराबरी करने से रोक दिया। हालेप का यह दूसरा ग्रैंड स्लेम खिताब है। उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था।

11वीं सीड सेरेना शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक पहुंचीं थी लेकिन हालेप के बेहतरीन खेल ने उनका सफर रोक दिया। सेरेना पिछले साल भी उपविजेता रहीं थीं और इस बार भी उन्हें उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। सेरेना पिछले साल यूएस ओपन में भी उपविजेता रही थीं।

सेरेना ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लेम खिताब 2017 के शुरू में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में जीता था। उसके बाद से उन्होंने छह ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया है लेकिन उन्हें कामयाबी हाथ नहीं लगी है।

विम्बलडन में सात बार चैंपियन रह चुकी सेरेना का सामना पहली बार फाइनल खेल रही हालेप से था और रोमानियाई खिलाड़ी ने पूरे मैच में सेरेना को कोई मौका नहीं दिया। 27 वर्षीय हालेप और 37 वर्षीय सेरेना के बीच उम्र का फासला उनके खेल में भी नजर आया।

हालेप ने चार बार सेरेना की सर्विस तोड़ी और 13 विनर्स लगाए। सेरेना को मैच में मात्र एक ब्रेक अंक मिला और वह उसका फायदा नहीं उठा पायीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Related News